State Bank of India Recruitment 2024 for 16 Posts Registration Begins last date 24 July salary 45 lakhs annual sbi jobs govt job sarkari naukri


SBI Recruitment 2024 Registration Begins: बैंक में नौकरी की तलाश है तो एसबीआई में निकली इन नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन आज यानी 3 जुलाई से शुरू हो गए हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 24 जुलाई 2024 है. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. इसके बाद आपको ये मौका नहीं मिलेगा. इन पदों के लिए कौन अप्लाई कर सकता है, कैसे फॉर्म भरना है, जानिए ऐसे ही जरूरी डिटेल.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में कुल 16 पदों पर भर्ती होगी. इनका डिटेल इस प्रकार है. सीनियर वाइज प्रेसिडेंट (आईएस ऑडिटर) के 2 पद भरे जाएंगे, असिस्टेंट वाइज प्रेसिडेंट (आईएस ऑडिटर) के 3 पद, मैनेजर के 4 पद और डिप्टी मैनेजर के 7 पद भरे जाएंगे.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्यता पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. इसका डिटेल आप नोटिस से देख सकते हैं. मोटी तौर पर इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंस्ट्रूमेंटेशन में बीई या बीटेक की डिग्री लिए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं.

इसके अलावा पद के मुताबिक कुछ खास पात्रता भी कैंडिडेट में होनी चाहिए और अपने क्षेत्र का अनुभव भी होना चाहिए. जैसे सीनियर वाइस प्रेसिडेंट पद के लिए सीआईएसएसपी सर्टिफिकेट होना चाहिए और डेटा प्राइवेसी स्टैंडर्ड्स की नॉलेज होनी चाहिए. इसी तरह मैनेजर पद के लिए सीईटएच सर्टिफिकेट और दूसरे कंप्यूटर टूल्स की जानकारी जरूरी है.

एज लिमिट क्या है

सीनियर वाइस प्रेसिडेंट पद के लिए 38 से 50 साल तक के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट के लिए 33 से 45 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. मैनेजर पद के लिए 28 साल से 40 साल तक के कैंडिडेट आवेदन के पात्र हैं. डिप्टी मैनेजर पद के लिए 25 से 35 साल तक के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको बैंक की वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – sbi.co.in/web/careers. यहां स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर ऑन रेग्यूलर एंड कॉन्ट्रेक्ट बेसिस नाम का लिंक दिखेगा, इस पर क्लिक करें और बताए गए प्रारूप में आवेदन कर दें.

कितना लगेगा शुल्क

आवेदन करने के लिए जनरल, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 750 रुपये फीस देनी होगी. वहीं एससी, एसटी, पीएच कैटेगरी के कैंडिडेट्स को फीस नहीं देनी है. सेलेक्शन शॉर्ट लिस्टिंग और इंटरव्यू से होगा.

सैलरी कितनी है

मैनेजर पद की सैलरी 85 हजार से 1 लाख 52 हजार रुपया महीना तक है, डिप्टी मैनेजर पद की सैलरी 64 हजार से 93 हजार रुपये महीने तक है. ये दोनों पद रेग्यूलर हैं. सीनियर वाइस प्रेसिडेंट पद की सैलरी सालाना 45 लाख तक है. असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट पद की सैलरी 40 लाख रुपये सालाना तक है. इन पदों के लिए कॉन्ट्रैक्ट एक साल का होगा जो अधिकतम 4 साल तक के लिए बढ़ाया जा सकता है. ये फैसला बैंक लेगा.

यहां देखें नोटिस

यह भी पढ़ें: स्टूडेंट लाइफ में सफलता पानी है तो आज ही बना लें इन आदतों से दूरी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x