Student Welfare Scheme: Exam में लाओ 60 फीसदी नंबर, सरकार से मिलेंगे 15 हजार रुपए

Student Welfare Scheme: इस योजना से यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने वाले छात्रों को फीस की परेशानी से दूर रखने का काम किया जाएगा. इस योजना के तहत छात्रों को 15 हजार रुपए दिए जाएंगे.

Student Welfare Scheme: गरीब तबके के छात्रों के लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी एक राहत की खबर लेकर आया है. लखनऊ यूनिवर्सिटी छात्रों के लिए स्टूडेंट वेलफेयर फंड योजना (Student Welfare Scheme) शुरू करने जा रहा है. इस योजना से यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने वाले छात्रों को फीस की परेशानी से दूर रखने का काम किया जाएगा. इस योजना के तहत छात्रों को 15 हजार रुपए दिए जाएंगे.

लखनऊ यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने वाले गरीब तबके के छात्रों को इस योजना से काफी लाभ होने वाला है. स्टूडेंट्स वेलफेयर फंड योजना (Student Welfare Scheme) के तहत 60 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले छात्रों को वित्तीय सहायता दी जाएगी. ऐसे छात्रों को यूनिवर्सिटी की ओर से 15 हजार रुपए दिए जाएंगे. इस योजना की डिटेल्स देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

जॉब का मिलेगा मौका

इस योजना के साथ-साथ लखनऊ यूनिवर्सिटी (Lucknow) एडमिशन लेने वाले छात्रों को कई सुविधाएं देने जा रहा है. स्टूडेंट वेलफेयर फंड योजना के तहत विद्यार्थियों को 15 हजार रुपये मिलेंगे. साथ ही उन्हें जॉब कर पैसा कमाने का मौका भी दिया जाएगा. इस खबर से यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों को काफी राहत पहुंचने वाली है. यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर इस योजना की डिटेल्स देख सकते हैं.

स्कॉलरशिप की शर्तें

स्टूडेंट्स वेलफेयर फंड योजना (Student Welfare Scheme) में अब तक उन छात्रों को सहायता मिलती थी जिनके परिवार की वार्षिक आय दो लाख से कम है, लेकिन अब यूनिवर्सिटी की ओर से इस पॉलिसी में भी बदलाव किया गया है. परिवार की वार्षिक आय को बढ़ाकर तीन लाख कर दिया गया है. बदलाव से पहले छात्र को पूरी पढ़ाई के दौरान सिर्फ एक बार पांच हजार रुपए की स्कॉलरशिप दी जाती थी. वहीं अब इसे बढ़ाकर 15 हजार रुपए कर दिया गया है.

बढ़ी यूपी बीएड जेईई की आखिरी तारीख

16 मार्च को ही लखनऊ यूनिवर्सिटी ने बीएड ज्वाइंट एंट्रेंस टेस्ट (UP BEd JEE 2021) के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. इस परीक्षा के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार अब बिना किसी लेट फीस के 24 मार्च तक एप्लीकेशन फॉर्म (UP BEd JEE Application Form) भर सकते हैं. बता दें कि इससे पहले लास्ट डेट 15 मार्च 2021 थी.

x