Success Story: बेटी बनी जज, पिता की आंखों से निकल पड़े आंसू, पंखुड़ी ने सच कर दिखाया सपना


Success Story, Haryana PCS J Result:  जब बेटी ने अपने पिता को बताया, “पापा, मैं जज बन गई,” तो पिता चौंक गए और उन्‍होंने सवाल तक पूछ दिया कि सच बताओ. जब बेटी ने सच बताया तो उनकी आंखों से आंसू निकल पड़े. पिता ने रोते-रोते बेटी को गले लगा लिया, और देखते ही देखते मां भी भावुक हो गईं। पंखुड़ी के पिता सीए हैं.

उत्तर प्रदेश के कानपुर की रहने वाली पंखुड़ी शुक्ला ने हरियाणा पीसीएस जे परीक्षा (Haryana PCS J) पास की है. पंखुड़ी ने पीसीएस जे परीक्षा में 32वीं रैंक हासिल की है. पंखुड़ी शुक्ला (Pankhudi Shukla Judge) कानपुर के बेनाझाबर की रहने वाली हैं. उनके पिता गोपाल कृष्ण शुक्ला और उनके भाई चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) हैं. मां मनीषा शुक्ला हाउसवाइफ हैं. हरियाणा पीसीएस जे परीक्षा (Haryana PCS J Exam) में पंखुड़ी ने जनरल कैटेगरी में 32वीं रैंक हासिल की है.

कहां से पढ़ी-लिखी हैं पंखुड़ी?
पंखुड़ी ने पद्मपत सिंघानिया स्कूल से इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई की. उसके बाद, वर्ष 2018 में वह आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी चली गईं, जहां से उन्होंने बीकॉम ऑनर्स किया. इसके बाद दिल्ली लॉ कैंपस सेंटर से 2021 में लॉ का कोर्स किया. एलएलबी करने के बाद जब वह कानपुर लौटीं, तो एक यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में सेवाएं देने लगीं.

IPS Story: आसान नहीं है ADG बनना, अमिताभ यश ने इतने सालों तक की मेहनत, लाखों में है सैलेरी

पीसीएस जे की तैयारी करती रहीं
असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी मिलने के बाद भी पंखुड़ी ने पीसीएस जे की तैयारी नहीं छोड़ी. वह लगातार पीसीएस जे की तैयारी में जुटी रहीं. उन्होंने हरियाणा पीसीएस जे की परीक्षा दी, और जब रिजल्ट आया, तो उन्हें सफलता मिल गई. जब उन्हें अपने रिजल्ट का पता चला, तो वह बेहद खुश हो गईं. उनके पिता और भाई कहीं बाहर गए थे. जैसे ही वे लौटे, पंखुड़ी ने यह कहते हुए अपने पिता को खुशखबरी दी, “पापा, मैं जज बन गई.” जिस पर पिता को एक बार के लिए विश्वास नहीं हुआ, और वह बोल पड़े, “सच बताओ?” इस पर पंखुड़ी गले लग गईं, और दोनों की आंखों से आंसू छलक पड़े.

UGC NET: यूजीसी नेट परीक्षा पास करने पर किसे मिलेंगे हर महीने 35 हजार, कौन बनेगा असिस्‍टेंट प्रोफेसर?

Tags: Haryana news, Judges Vacancy, Kanpur news, PCS Exam 2022, Success Story



Source link

x