Summer special train will run from Delhi to Puri and Ernakulam Junction, see time table – News18 हिंदी


अभिषेक तिवारी/ दिल्ली: गर्मी की छुट्टियां मनाने के लिए ट्रेनों में टिकटों की मारामारी बढ़ गई है. इस भीड़ से निपटने के लिए रेलवे ने कई समर स्‍‍पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है. हाल ही में भारतीय रेलवे ने दक्षिण भारत और पूरी के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. यह समर स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली से एर्नाकुलम जंक्शन और हजरत निजामुद्दीन से पुरी के बीच चलेगी. यह ट्रेन अप और डाउन दोनों तरफ के लिए संचालित की जाएगी. आइए पूरे शेड्यूल के बारे में जानते हैं.

1. नई दिल्ली-एर्नाकुलम समर स्पेशल ट्रेन
नई दिल्ली-एर्नाकुलम समर स्पेशल ट्रेन (06072) 22 अप्रैल से 3 जून तक प्रत्येक सोमवार को चलेगी. वहीं नई दिल्ली से एर्नाकुलम के बीच कुल 7 फेरे लगाएगी. यह ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 5:10 पर रवाना होगी और दूसरे दिन रात 3:10 पर एर्नाकुलम जंक्शन पहुंचेगी.

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव
नई दिल्ल-एर्नाकुलम समर स्पेशल ट्रेन (06072) में सामान्य, स्लीपर, 2 टियर वाता, 3 टियर वाता की सुविधा होगी. यह ट्रेन मथुरा, आगरा, ग्वालियर, झांसी, बीना, भोपाल, इटारसी, बेतूल ,नागपुर, बलहरशाह, वारंगल, विजयवाड़ा, ओंगोले, गुदार, रेनीगुंटा, तिरपुती, चित्तूर, कटपड़ी, जोलारपेट्टी, सलेम, इरोड, कोयंबटूर, पलक्कर, थ्रीसूर, अलुवा रुकते हुए एर्नाकुलम जंक्शन पहुंचेगी.

2. हजरत निजामुद्दीन-पुरी समर स्पेशल ट्रेन
हजरत निजामुद्दीन-पुरी समर स्पेशल ट्रेन (08476) हजरत निजामुद्दीन से 20 अप्रैल से लेकर के 29 जुन तक प्रत्येक शनिवार को चलेगी. जो हजरत निजामुद्दीन से पुरी तक कुल 20 फेरे लगाएगी. यह ट्रेन हजरत निजामुद्दीन से शाम 5:40 पर रवाना होगी और अगले दिन रात 11:45 पर पुरी पहुंचेगी.

इन स्टेशनों पर रहेगा ठहराव
हजरत निजामुद्दीन पुरी समर स्पेशल ट्रेन (08476) सामान्य , स्लीपर, 2 टियर वाता, 3 टियर वाता की सुविधाएं होगी. यह ट्रेन मथुरा, आगरा, ग्वालियर ,झांसी, सागर, दमोह, मुड़वाड़ा, कटनी, बिलासपुर, झारसुगुड़ा रोड, सम्भलपुर सिटी, रेढ़ाखोल , अनुगुल, ढेंकानाल, नराज मार्थापुर, भुवनेश्वर, खोरधा रोड को रुकते हुए पूरी पहुंचेगी.

कहां से करा सकते हैं बुकिंग?
अगर आप भी इन रूटों से होकर जाना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बुकिंग करा सकते हैं. या आप भारतीय रेलवे टिकट काउंटर पर जाकर ऑफलाइन भी टिकट खरीद सकते हैं.

Tags: Indian Railway news, Local18



Source link

x