Sunday Ka Rashifal: मेष राशि वालों की सांसारिक सुखों में होगी वृद्धि, ये जातक संपत्ति के बंटवारे में न बोलें तो होगा लाभ


मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए उलझन भरा रहेगा. कार्यस्थल पर कोई नया प्रोजेक्ट मिलने से आप खुश होंगे, लेकिन आपको अपना खाली समय दोस्तों के साथ बिताने में संकोच नहीं करना चाहिए. मन में असमंजस की स्थिति के कारण आपकी निर्णय लेने की क्षमता भी प्रभावित हो सकती है. आपके किसी भाई या बहन के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. आपको पुरानी चल रही कुछ समस्याओं से राहत मिलेगी और आपका रुका हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है. सांसारिक सुखों में वृद्धि होगी. आपको लोगों की छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करना होगा और बेहतर होगा कि आप अपने में ही मस्त रहें और अपने काम पर ध्यान दें.

भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: बेज

वृषभ राशि

आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे और कई काम हाथ में होने से आपकी चिंता भी बढ़ सकती है, लेकिन फिर भी आपको यह सोचना होगा कि कौन सा काम पहले करना है या कौन सा बाद में. यदि आपने साझेदारी में कोई काम चलाया है तो आपको अपेक्षित लाभ मिलेगा. बिजनेस करने वाले लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने पार्टनर के प्यार में डूबे नजर आएंगे. आपको आंखों से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है, इसलिए ज्यादा तला-भुना खाना खाने से बचना आपके लिए बेहतर होगा.

भाग्यशाली अंक: 12
शुभ रंग : मिट्टी

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. कुछ कानूनी मामले आपको परेशान करेंगे, जिसके लिए आपको किसी से समझौता करना पड़ सकता है. अगर परिवार में संपत्ति को लेकर कोई बंटवारा है तो आपको बड़ों के बीच बोलने से बचना होगा. यदि जीवनसाथी के साथ कोई विवाद चल रहा है तो वह समाप्त हो जाएगा. किसी नए काम में निवेश करने में आपको परिवार वालों का पूरा सहयोग मिलेगा. आपको लोगों की छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करना होगा और अपने काम पर ध्यान देना होगा.

भाग्यशाली अंक: 2
शुभ रंग : इंडिगो

कर्क राशि

आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए अच्छे धन लाभ का संकेत दे रहा है. नई संपत्ति खरीदने की इच्छा पूरी होगी. आपको नौकरी में प्रमोशन भी मिलता दिख रहा है, लेकिन किसी की सुनी-सुनाई बातों पर भरोसा करने से आपको बचना होगा. आप दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करते नजर आएंगे. वरिष्ठ सदस्यों की मदद से पारिवारिक विवाद सुलझेंगे. आज विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं. विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलती दिख रही है. आपका कोई दोस्त आपसे मदद मांग सकता है. यदि पिता को कोई रोग है तो उनकी परेशानियां बढ़ सकती हैं.

भाग्यशाली अंक: 4
शुभ रंग : आड़ू

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन मान-सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा. भाई-बहनों से चल रही अनबन खत्म होगी, लेकिन सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को किसी सरकारी योजना का लाभ मिलता दिख रहा है, जो लोग किसी से कर्ज लेने की सोच रहे हैं, उन्हें आसानी से कर्ज मिल जाएगा. आप कुछ परोपकारी कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपको लाभ होगा. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी और कार्यस्थल बदलना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. आपको अपने बच्चों की संगति का विशेष ध्यान रखना होगा.

शुभ अंक: 17
शुभ रंग: गहरा नीला

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए आलस्य से भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आपके लिए बेहतर होगा कि आप लोगों के साथ खाली बैठकर समय बर्बाद करने से बेहतर अपने काम पर ध्यान दें. अगर छात्र किसी परीक्षा में भाग लेने की सोच रहे हैं तो वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. परिवार के किसी सदस्य को विदेश से नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है, जिसमें आपको उन्हें रोकना नहीं है. अगर आपकी संतान के विवाह में कोई बाधा आ रही है तो वह आज किसी मित्र की मदद से दूर हो जाएगी.

भाग्यशाली अंक: 16
शुभ रंग : सुनहरा

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि लाएगा. जो लोग सट्टेबाजी में पैसा लगाते हैं, उन्हें बाद में पछताना पड़ता है. आपका शरीर फुर्ती से भरा रहेगा, जिससे आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे. विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों पर कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी वे उनमें सफलता प्राप्त कर सकेंगे. अगर आपके पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियां चल रही हैं तो उनका समाधान आपको आसानी से मिल जाएगा. आपके पिता की ओर से आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप समय पर पूरा करेंगे.

भाग्यशाली अंक: 11
शुभ रंग : सरसों

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके ख़र्चों में वृद्धि लाएगा. कुछ व्यावसायिक बाधाओं के कारण आपके कुछ काम विलंबित हो सकते हैं. कार्यस्थल पर आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा. यह छात्रों के लिए परेशानियों से भरा होगा. आज परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा. किसी भी विपरीत परिस्थिति में आपको धैर्य बनाए रखना होगा, तभी आप उससे आसानी से बाहर निकल पाएंगे. आप अपने माता-पिता को किसी धार्मिक आयोजन में ले जा सकते हैं. आज आपको किसी मित्र के घर दावत पर जाने का मौका मिलेगा.

भाग्यशाली अंक: 6
शुभ रंग : बैंगनी

धनु राशि

आर्थिक दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा. आपके पद की प्रतिष्ठा बढ़ सकती है. सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को व्यवसाय में परिवर्तन मिलेगा. यदि आपने पहले कभी किसी को पैसा उधार दिया है तो वह आपको वापस मिल सकता है. सर्वोत्तम विवाह प्रस्ताव के लिए अविवाहित ज्योतिषियों के लिए प्रस्ताव. दोस्तों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की चर्चा कर सकते हैं. अगर कोई अंदर माता-पिता के आशीर्वाद से कोई नया कार्य करेंगे तो वह आपके लिए ही होगा. लंबे समय बाद आज किसी पुराने मित्र से आपकी मुलाकात हो सकती है.

भाग्यशाली अंक: 7
शुभ रंग : लाल

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए विषयों से भरा रहेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति का किसी वरिष्ठ अधिकारी से विवाद हो सकता है. आपको अपने पैसों का पूरा लाभ मिलेगा. अगर आप बिजनेस के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाते हैं तो यह आपके लिए मददगार है. विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी, फिर भी वे किसी परीक्षा में सफलता प्राप्त करने में सफल रहेंगे. दोस्ती के साथ-साथ आप अकेले में थोड़ा रोमांस भी करेंगे. संत पक्ष से कोई अनावश्यक समाचार भी आपको सुनने को मिल सकता है. बिजनेस करने से लोगों को भी फायदा होगा.

भाग्यशाली अंक: 11
शुभ रंग : सफेद

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा. आप अपनी कुछ लंबे समय से लंबित योजनाओं का शुभारंभ करेंगे, जिसमें आपको लाभ मिलेगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आप संत के करियर में आ रही समस्याओं का समाधान कर सकते हैं. किसी के साथ वाद-विवाद से आपको बचना नहीं होगा, क्योंकि आपका क्रोधपूर्ण व्यवहार ही आपकी परेशानी का कारण बन गया है. सामाजिक तौर पर ग्रामीण इलाकों में लोग किसी भी कार्यक्रम में हिस्सा लेते हैं, जिससे उनकी छवि में निखार आता है. अपने प्यार में पड़े दोस्त से बात करते समय आपको कुछ बातें छुपानी होंगी, नहीं तो झगड़ा हो सकता है.

भाग्यशाली अंक: 3
शुभ रंग : पुदीना

मीन राशि

आज आपका दिन आर्थिक स्थिति को लेकर प्रस्तावों से भरा रहेगा और मन चिंतित हो सकता है, लेकिन पैसों के लेन-देन के लिए यात्रा करनी पड़ेगी. अगर छात्र किसी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं तो उनके लिए इससे बेहतर मौका नहीं हो सकता. अगर आपने किसी निवेश संबंधी योजना में निवेश किया है तो आपको बाद में नुकसान उठाना पड़ सकता है. आपको बिना सोचे-समझे किसी से पैसा उधार लेने से बचना होगा अन्यथा तुरंत पैसा मिलना मुश्किल हो जाएगा. पारिवारिक जीवन अव्यवस्थित रहेगा. आप दोस्तों के साथ खीर शेयर करने का भी प्लान बना सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 18
शुभ रंग : सियान

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today



Source link

x