Sunny Deol Movie Ghayal completes 34 years 5 reason to watch on ott box office budget cast unknown facts


Ghayal Budget and Collection: 80’s के दशक में एक लड़के ने रोमांटिक एक्टर के तौर पर डेब्यू किया था. पहली फिल्म हिट तो हुई लेकिन लोगों को लगा कि वो एक्टर बस इसी में सीमित रह जाएगा लेकिन बाद में अपनी फिल्मों के जरिए जब थिएटर्स में उसकी दहाड़ गूंजती थी तो फैंस तालियां और सीटियां बजाने पर मजबूर हो जाते थे. उस एक्टर का नाम सनी देओल है और सनी की सुपरहिट फिल्मों में से एक ‘घायल’ ने इस 2024 में अपने 34 साल पूरे कर लिए हैं.

सनी देओल की फिल्म घायल 1990 में रिलीज हुई थी और ये फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 5 की लिस्ट में जगह बनाई थी. फिल्म के डायलॉग्स आज भी लोगों की जुबान पर हैं, गाने भी खूब पसंद किए गए लेकिन सबसे ज्यादा सनी देओल का एक्शन सीक्वेंस पसंद किया गया था.

‘घायल’ की रिलीज को पूरे हुए 34 साल

सनी देओल ने फिल्म घायल का एक वीडियो शेयर किया है. उस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘घायल के 34 साल पूरे.’ इस वीडियो में पूरी फिल्म की थोड़ी-थोड़ी झलक दिखाई गई है और इसे देखकर आपके अंदर फिल्म को देखने की उत्सुकता बढ़ सकती है.


फिल्म में अजय मेहरा (सनी देओल) नाम का एक बॉक्सर होता है जो अपने भईया अशोक मेहरा (राज बब्बर) और भाभी इंदु मेहरा (मौसमी चटर्जी) का लाडला होता है. एक दिन अजय का भाई तस्करी करने वाले बलवंत राय (अमरीश पुरी) के जाल में फंस जाता है. अजय का बलवंत राय के आदमी किडनैप कर लेते हैं और जब पढ़ाई खत्म करके अजय वापस आता है तो भाई को ढूंढता है लेकिन एक दिन उसको भाई की लाश मिल जाती है.

बलवंत राय पैसेवाला होने के कारण अजय पर उसके भाई के खून का आरोप लगाता है और बाद में अजय तीन साथियों की मदद से जेल से भाग जाता है. अब उसका मकसद सिर्फ बलवंत राय से बदला लेना है. फिल्म घायल को आप अमेजॉन प्राइम वीडियो पर सब्स्क्रिप्शन के साथ देख सकते हैं.

34 साल पहले आई थी महज 2.50 करोड़ में बनी ये फिल्म, हुई थी छप्पर फाड़ कमाई, सनी देओल की दहाड़ से गूंज गया था सिनेमाहॉल

‘घायल’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन और बजट

22 जून 1990 को फिल्म घायल रिलीज हुई थी जिसका निर्देशन राजकुमार संतोषी ने किया था. वहीं इस फिल्म का निर्माण धर्मेंद्र ने किया था. फिल्म में बप्पी लाहिड़ी का म्यूजिक था. फिल्म में अजय देवगन, मिनाक्षी शेषाद्रि, राज बब्बर, मौसमी चटर्जी, ओम पुरी, अमरीश पुरी, कुलभूषण खरबंदा जैसे कलाकार नजर आए थे.

Sacnilk के मुताबिक, फिल्म घायल का बजट 2.50 करोड़ रुपये था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ रुपये का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था. बता दें, 1990 में ही ‘आशिकी’, ‘घर हो तो ऐसा’, ‘दूध का कर्ज’, ‘दिल’, ‘आज का अर्जुन’, ‘स्वर्ग’ जैसी बेहतरीन फिल्में आईं थीं लेकिन घायल उस साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. पहले नंबर पर महेश भट्ट की फिल्म आशिकी थी.

यह भी पढ़ें: Top 10 की लिस्ट में कौन-कौन सी वेब सीरीज हैं शामिल? ‘Panchayat’ और ‘Heeramandi’ का जलवा बरकरार





Source link

x