Swati Maliwal Assault Row Cm Arvind Kejriwal House Delhi Police Key Points You Need To Know – स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में CM अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, जानें केस की पूरी हिस्ट्री



bpp3nl8o arvind kejriwal swati Swati Maliwal Assault Row Cm Arvind Kejriwal House Delhi Police Key Points You Need To Know - स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में CM अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, जानें केस की पूरी हिस्ट्री

नई दिल्ली:
आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ दिल्ली CM हाउस पर कथित बदसलूकी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मालीवाल से बदसलूकी और मारपीट का एक वीडियो शुक्रवार को सामने आया. दावा है कि ये वीडियो दिल्ली सीएम हाउस का है. मालीवाल ने एक FIR भी दर्ज कराई है. जिसके बाद दिल्ली पुलिस शुक्रवार शाम को CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के घर पहुंची. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के साथ फोरेंसिक एक्सपर्ट और महिला अफसर भी शामिल हैं. भी हैं. बता दें कि अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के शराब नीति केस में 1 जून तक सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली हुई है.

स्वाति मालीवाल केस के बड़े अपडेट

  1. आप नेता स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार पर सिविल लाइन्स स्थित दिल्ली CM हाउस के घर के अंदर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. शुक्रवार दोपहर को मालीवाल का 52 सेकंड का मोबाइल क्लिप सामने आया. इसमें विभव कुमार को सुरक्षा अधिकारियों के साथ बहस करते और उनपर चिल्लाते हुए देखा जा सकता है. विभव स्वाती मालीवाल को CM हाउस से जाने के लिए भी कहता है.

  2. मालीवाल ने इस वीडियो पर रिएक्शन भी दिया. उन्होंने अपने पोस्ट में ‘पॉलिटिकल हिटमैन’ का जिक्र किया. उन्होंने दावा किया कि ‘हिटमैन’ ने ‘अपने लोगों’ को संबंधित वीडियो शेयर करने का निर्देश दिया था. मालीवाल ने किसी का नाम लिए बिना कहा, “हर बार की तरह ये पॉलिटिकल हिटमैन खुद को बचाने की कोशिश शुरू कर दी है. अपने लोगों से ट्वीट करवाकर और बिना किसी संदर्भ के वीडियो चलाकर वह सोचता है कि इस अपराध को करने के बाद खुद को बचा सकता है.

  3. ये पूरा मामला 13 मई का है. रिपोर्ट के मुताबिक, सुबह 9 बजे स्वाति मालीवाल सीएम हाउस पहुंची थीं. आरोप है कि बिभव कुमार ने उनके साथ बदसलूकी की. इस घटना क 3 दिन बाद 16 मई की दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल के घर जाकर उनका बयान दर्ज किया. स्वाति मालीवाल की शिकायत के आधार पर गुरुवार को बिभव कुमार के खिलाफ FIR दर्ज की गई.

  4. स्वाति मालीवाल ने अपनी FIR में बताया कि आरोपी बिभव कुमार ने उनके साथ कितना बुरा बर्ताव किया. FIR के मुताबिक, बिभव कुमार ने उनके सीने और पेट पर लात मारी. उनका सिर टेबल पर पटक दिया. स्वाति मालीवाल का आरोप है कि बिभव कुमार ने उन्हें 7-8 थप्पड़ भी मारे.

  5. राज्यसभा सांसद मालीवाल कहती हैं, “मेरी तबीयत ठीक नहीं थी. मैंने उससे कहा कि कृपया मुझे जाने दें, क्योंकि मैं बहुत दर्द में हूं. हालांकि, उसने बार-बार पूरी ताकत से मुझ पर हमला किया. हमले के दौरान मेरा चश्मा नीचे गिर गया. इस हमले से मैं भयानक सदमे की स्थिति में थी. मैंने 112 नंबर पर फोन किया और घटना की सूचना दी. बिभव ने मुझे धमकी देते हुए कहा- कर ले जो तुझे जो करना है, तू हमारा कुछ नहीं कर पाएगी. ऐसी जगह गाड़ देंगे किसी को भी पता नहीं चलेगा.”

  6. दिल्ली पुलिस ने बयान में कहा, “13 मई की सुबह दिल्ली के सीएम आवास से एक फोन आया. कॉल करने वाले ने कहा कि उसके साथ CM आवास के अंदर मारपीट की गई है. उसके बाद लोकल पुलिस और SHO ने कॉल का जवाब दिया. कुछ समय बाद, सांसद स्वाति मालीवाल पुलिस स्टेशन सिविल लाइंस आईं.”

  7. इसके बाद 14 मई को आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने स्वीकार किया कि सीएम आवास पर स्वाति मालीवाल के साथ अभद्रता हुई है. उन्होंने कहा, “13 मई को बहुत ही निंदनीय घटना घटित हुई. सुबह अरविंद केजरीवाल से मिलने स्वाति मालीवाल उनके आवास पर पहुंची थीं. ड्रॉइंग रूम में केजरीवाल का इंतजार कर रही थीं. PA बिभव कुमार ने मालीवाल के साथथ अभद्रता की. सीएम अरविंद केजरीवाल ने पूरी घटना को संज्ञान में लिया है और सख्त कार्रवाई की जाएगी.”

  8. 15 मई को स्वाति मालीवाल के पूर्व पति नवीन जयहिंद ने दावा किया कि उनकी जान को खतरा है. नवीन जयहिंद ने कहा, “स्वाति के साथ जो भी हुआ उसकी प्लानिंग की गई थी. वह सामने आएं और अपना पक्ष रखें.’ 

  9. गुरुवार 16 मई की रात करीब 11 बजे स्वाति मालीवाल का AIIMS में मेडिकल करवाया गया. मालीवाल ने शुक्रवार 17 मई को तीस हजारी कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज करा दिया है.

  10. पूरे मामले को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा, “इस घटना से मेरा मन बहुत दुखी है. 13 मई की इस घटना के बाद से अरविंद केजरीवाल ने एक शब्द भी नहीं कहा है. सीएम के घर में, जब सीएम खुद घर में बैठे हुए हैं तब विभव कुमार ने बदतमीजी की है. केजरीवाल को खुद आगे आकर माफी मांगनी चाहिए.”



Source link

x