T20 वर्ल्ड कप में पहला मैच हार कर टीम इंडिया ने बढ़ाई अपनी मुश्किलें, सेमीफाइनल से बाहर होने का खतरा


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में अब मुश्किलें काफी ज्यादा बढ़ गई हैं। टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड की महिला टीम से हुआ। इस मैच में न्यूजीलैंड ने भारतीय महिला टीम को 58 रनों से हरा दिया है। इस हार के कारण टीम इंडिया पर सेमीफाइनल से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। भारतीय महिला टीम से फैंस को काफी ज्यादा उम्मीदें थी, लेकिन उन्होंने पहले ही मैच में बेहद खराब प्रदर्शन किया है। इस मुकाबले में मिली हार के कारण भारत को अंक तालिका में भी बड़े नुकसान का सामना करना पड़ा है।

टीम इंडिया के लिए मुश्किल हुई सेमीफाइनल की राह

महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए 10 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। टीम इंडिया ग्रुप ए का हिस्सा है। जिसमें पाकिस्तान, श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम शामिल है। पांच टीमों वाले इस ग्रुप से टॉप दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। टॉप दो में रहने के लिए हर एक मैच काफी अहम है। ऐसे में न्यूजीलैंड के मिली यह हार टीम इंडिया को भारी नुकसान दे सकती है। बता दें कि इस ग्रुप में पाकिस्तान ने श्रीलंका को अपने पहले मैच में हरा दिया है। वहीं टीम इंडिया को अपने पहले मैच में बड़े अंतर से हार मिली है। ऐसे में नेट रन रेट में भी भारतीय टीम को भारी नुकसान हुआ है। टीम इंडिया को अपना अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। जिनका मनोबल श्रीलंका को हराकर काफी ज्यादा मजबूत होगा। ऐसे में टीम इंडिया उन्हें हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी।

इन दो टीमों से भारत को सबसे ज्यादा खतरा

भारतीय महिला टीम को अभी श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलना है। यह दोनों टीमें भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा है। हाल ही में श्रीलंका ने भारत के एशिया कप के फाइनल में हराया था। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की टीम टी20 वर्ल्ड कप की सबसे सफल टीम रही है। ऑस्ट्रेलिया को हराना सबसे मुश्किल कामों में से एक होगा। इसके अलावा भारत अगर यहां से अपने सभी बचे हुए मुकाबलों को जीत भी जाता है फिर भी नेट रन रेट में मामला फंस सकता है। दरअसल ऐसे फॉर्मेट के टूर्नामेंट में ऐसा हो सकता है कि ग्रुप स्टेज की टॉप तीन टीमें सिर्फ एक ही मैच हारी हो। ऐसे में नेट रन रेट काफी अहम हो जाएगा। जोकि भारतीय टीम का पूरी तरह से खराब हो गया है। टीम इंडिया का नेट रन रेट इस हार के बाद -2.900 हो गया है।

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में हार गए वर्ल्ड चैंपियन, साउथ अफ्रीका ने बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में टीम इंडिया के साथ हुई चीटिंग! अंपायर में भिड़ गई हरमनप्रीत कौर और हेड कोच

Latest Cricket News





Source link

x