T20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की तैयारियां मजबूत, पहले वॉर्मअप मैच में वर्ल्ड चैंपियन को हराया


Indian Women Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : X (@BCCIWOMEN)
भारतीय महिला क्रिकेट टीम

Women T20 World Cup 2024: महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस बार यूएई में किया जा रहा है। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले वॉर्मअप मैचों की शुरूआत हो गई है। जहां भारतीय महिला टीम ने अपना पहला वॉर्मअप मैच खेल लिया है। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने वर्ल्ड चैंपियन टीम वेस्टइंडीज को 20 रनों से हरा दिया है। टीम इंडिया ने यह मैच 20 रनों से अपने नाम किया। भारत की जीत में जेमिमा रोड्रिग्स और पूजा वस्त्राकर का रोल काफी अहम रहा है। एक ओर जहां जेमिमा रोड्रिग्स ने अपने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया, वहीं पूजा वस्त्राकर ने गेंदबाजी में अपना दम दिखाया।

कैसा रहा मैच का हाल

वर्ल्ड कप में खेले गए इस मुकाबले के दौरान वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 141 रन बनाए। मैच में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत ने सिर्फ 23 रन के स्कोर पर अपने तीन अहम विकेट खो दिए। यह तीन विकेट शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के थे। यहां से जेमिमा रोड्रिग्स ने यस्तिका भाटिया से साथ मिलकर पारी को संभाला। इस दौरान जेमिमा रोड्रिग्स ने 40 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली। वहीं यस्तिका भाटिया ने 25 गेंदों पर 24 रन बनाए। यस्तिका भाटिया की पारी भले ही काफी धीमी थी, लेकिन इस स्थिति में टीम इंडिया को एक साझेदारी की जरूरत थी। जो उन्होंने जेमिमा के साथ मिलकर किया। वेस्टइंडीज की तरफ से हेले मैथ्यूज सबसे सफल गेंदबाज रही। उन्होंने इस मैच में चार विकेट झटके हैं। हेले मैथ्यूज ने इस मैच के चार ओवर में सिर्फ 17 रन दिए।

दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों का कहर

वेस्टइंडीज की महिला टीम के सामने 142 रनों का टारगेट कुछ खास बड़ा नहीं था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के कमाल के आगे उनसे यह टारगेट चेज नहीं हो सका। उन्होंने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 121 रन बनाए और टीम इंडिया ने इस मैच को 20 रन से अपने नाम कर लिया। भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने भी कमाल की गेंदबाजी की जहां उन्होंने 3 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट झटके। वेस्टइंडीज की ओर से चिनेल हेनरी ने 48 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली। वह नॉटआउट रही फिर भी अपनी टीम को मैच में जीत नहीं दिला सकी।

यह भी पढ़ें

IND vs BAN दूसरा टेस्ट होता है ड्रॉ, तो भारत को WTC Points Table में होगा नुकसान; इतना हो जाएगा PCT

रोहित को लेकर फंसा पेंच! क्या मुंबई इंडियंस इन 5 प्लेयर्स को करेगी रिटेन और एक RTM से वापस बुलाएगी?

Latest Cricket News





Source link

x