T20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने से पहले हरमनप्रीत की ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी! ऐसी बात कहकर मचा दी सनसनी


Harmanpreet Kaur- India TV Hindi

Image Source : PTI
Harmanpreet Kaur

Women T20 World Cup 2024: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत बस से कुछ दिन बाद ही होने वाली है। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय महिला टीम अपना पहला मुकाबला 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। भारत ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2020 के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन तब उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया महिला टी20 वर्ल्ड कप की सबसे सफल टीम है। टीम ने अभी तक कुल 6 खिताब जीते हैं। अब वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि हम ऑस्ट्रेलिया को किसी भी दिन और किसी भी समय हरा सकते हैं। 

अच्छा क्रिकेट खेलने पर है फोकस: हरमनप्रीत कौर

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के बारे में कहा कि उनकी टीम अच्छी है, इसमें कोई शक नहीं। वे यह भी जानते हैं कि भारत उन टीमों में से एक है जो उन पर बहुत कड़ा प्रहार कर सकती है। मुझे लगता है कि यह वास्तव में एक पॉजिटिव संकेत है। हम जानते हैं कि जब भी हम उनके खिलाफ खेल रहे हैं, हम उन्हें (ऑस्ट्रेलिया) किसी भी दिन, किसी भी समय हरा सकते हैं। वे जानते हैं कि हम एक ऐसी टीम हैं जो वास्तव में अच्छी है। हम बस अच्छा क्रिकेट खेलना चाहते हैं। उन चीजों के बारे में बात करते रहें जो हमें उन्हें हराने में मदद करेंगी।

विश्व कप में जाने वाले सर्वश्रेष्ठ टीम: हरमनप्रीत कौर

हरमनप्रीत कौर ने कहा कि अगर मैं इस टीम के बारे में बात करूं तो हमारे पास कुछ खिलाड़ी हैं जो लंबे समय से खेल रहे हैं और अपने रोल को अच्छी तरह से जानते हैं। मुझे इस टीम पर पूरा भरोसा है और मैं कह सकती हूं कि यह विश्व कप में जाने वाली सर्वश्रेष्ठ टीम है। एशिया कप के दौरान हमने अच्छा क्रिकेट खेला। हमें पूरे टूर्नामेंट के बारे में बात करनी है। उस दिन चीजें अच्छी नहीं हुईं, जैसी हम चाहते थे। हमें यह देखना है कि हम कहां सुधार कर सकते हैं। 

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इस बार 10 टीमें हिस्सा लेंगी, जिन्हें पांच-पांच के दो ग्रुप में बांटा गया है। भारतीय टीम को ग्रुप ए में जगह मिली है। इस ग्रुप में टीम इंडिया के अलावा ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंकाई टीमें शामिल हैं। 

महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप: 

ग्रुप ए:  ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका

ग्रुप बी: साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, स्कॉटलैंड

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड: 

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी , रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, सजना सजीवन। 

Latest Cricket News





Source link

x