T20 टीम में रोहित-विराट की जगह ले सकते हैं ये 2 युवा बल्लेबाज, नई ओपनिंग जोड़ी बनने की संभावना


Rohit Sharma And Virat Kohli- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Rohit Sharma And Virat Kohli

Rohit Sharma And Virat Kohli: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर जीत लिया। पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और एक भी मुकाबला नहीं हारा। टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतते ही स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। दोनों प्लेयर्स अब भारत के लिए क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। इन दोनों ही प्लेयर्स ने दुनिया के हर मैदान पर अपना लोहा मनवाया है और रनों की बरसात की है। अब दोनों ही खिलाड़ियों की टीम में जगह भरना आसान नहीं होगा। लेकिन भारतीय टी20 टीम में 2 प्लेयर्स मौजूद हैं, जो रोहित-विराट की जगह ओपनिंग कर सकते हैं। 

T20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाए एक भी मैच

यशस्वी जायसवाल पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में रोहित के साथ विराट कोहली ने ओपनिंग की। इसी वजह से वह पूरे टाइम बेंच पर बैठे रहे। जायसवाल विस्फोटक बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं और चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं। एक बार वह क्रीज पर सेट हो गए, तो उन्हें रोकना मुश्किल नजर आता है। 

एशियन गेम्स में जीत चुके हैं गोल्ड मेडल

यशस्वी जायसवाल भारतीय टीम के लिए T20I में साल 2023 में डेब्यू किया था। वह एशियन गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 17 T20I मैचों में 502 रन बनाए हैं, जिसमें चार अर्धशतक और एक शतक शामिल है। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए शुभमन गिल हैं कप्तान

शुभमन गिल को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम की स्क्वाड में चांस नहीं मिला था। वह रिजर्व प्लेयर्स में शामिल थे। लेकिन उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। शुभमन गिल वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर थे। गिल के पास स्ट्रोक की भरमार है और वह किसी भी मैदान पर रन बना सकते हैं। उन्होंने आईपीएल में ओपनिंग करते हुए कई अहम पारियां खेली हैं। 

उन्होंने भारतीय टीम के लिए T20I में जनवरी 2023 में डेब्यू किया था। तब से उन्होंने भारतीय टीम के लिए 14 T20I मैचों में 335 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल हैं। गिल भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में शतक लगा चुके हैं। शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन बनाते हैं। ऐसे में ये दोनों प्लेयर्स रोहित-विराट की जगह ओपनिंग करने के बड़े दावेदार हैं। 

यह भी पढ़ें: 

ICC ने T20 WC के लिए टीम ऑफ द टूर्नामेंट का किया ऐलान, कोहली बाहर; इतने भारतीयों को मिली जगह

बारबाडोस में तूफान की वजह से फंसी भारतीय टीम, स्वदेश वापसी में लग सकता है अभी समय

Latest Cricket News





Source link

x