T20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, 10 साल बाद हुआ ये करिश्मा


Bangladesh Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : X (@T20WORLDCUP)
बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम

महिला टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की महिला टीम ने एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले को उनकी टीम ने 16 रन से जीता है। इस मैच को जीतते ही बांग्लादेश की टीम ने एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है। बांग्लादेश ने काफी शानदार अंदाज में टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत की है। दरअसल बांग्लादेश ने पिछले 4 वर्ल्ड कप से एक भी मैच नहीं जीता था। उन्होंने अपना आखिरी टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ 1 अप्रैल 2024 को जीता था। ऐसे में 10 सालों के बाद उनकी टीम ने इस खास पल को एक बार फिर से देखा है। उनकी टीम अपने इस अच्छे लय को अगले मुकाबले में भी बनाए रखना चाहेगी। हालांकि उनके लिए अगला मैच आसान नहीं होगा। अगले मुकाबले में उनका सामना 5 अक्टूबर को इंग्लैंड से होगा।

कैसा रहा मैच का हाल

बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले वर्ल्ड कप 2024 के पहले मुकाबले के बारे में बात करें तो, इस मैच में बांग्लादेश की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इस दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 119 रन बनाए। इस दौरान बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज शाति रानी ने 29 रनों का पारी खेली। उनके अलावा सोभना मोस्तरी ने भी इस मैच में 36 रन बनाए हैं। आखिर में फहीमा खातून ने 5 गेंदों पर 10 रन बनाए और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

बांग्लादेश की गेंदबाजों का कमाल

स्कॉटलैंड के सामने बांग्लादेश ने सिर्फ 120 रनों का लक्ष्य रखा था। उनके लिए इस टारगेट को चेज करना काफी आसान सा नजर आ रहा था, लेकिन बांग्लादेश की गेंदबाजों ने कुछ और ही प्लान बना रखा था, जिसके कारण उन्होंने स्कॉटलैंड को 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 103 रन ही बनाने दिए। बांग्लादेश ने इसी के साथ इस ऐतिहासिक मैच को अपने नाम कर लिया। स्कॉटलैंड की तरफ से सारा ब्राइस ने 49 रनों का पारी तो खेली, लेकिन वह किसी काम की नहीं रही। उन्होंने इन 49 रनों को बनाने के लिए 52 गेंद लिए। उनके अलावा किसी भी अन्य खिलाड़ी को कुछ खास कमाल नहीं किया। बांग्लादेश की ओर रितु मोनी ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट झटके। उन्हें इसके लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया की टेंशन खत्म, BGT के पहले मिला नया ओपनर, जड़ा दनदनाता शतक

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अचानक कर दिया रिटायरमेंट का ऐलान, 31 साल की उम्र ही छोड़ा क्रिकेट

Latest Cricket News





Source link

x