T20 World Cup 2024: भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए अंपायर्स का ऐलान, इन्हें मिली अहम जिम्मेदारी


IND vs PAK Women Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
IND vs PAK Women Cricket Team

India Women vs Pakistan Women ICC T20 World Cup 2024: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत अक्टूबर में यूएई की धरती पर होने जा रही है। क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम को ग्रुप-ए में जगह मिली है और इस बार ग्रुप में भारत के अलावा पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंकाई टीमें शामिल हैं। भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 अक्टूबर को खेलना है। फिर 6 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला खेलना है। अब इस मैच को लेकर ही बड़ा अपडेट सामने आया है। 

एलोइस शेरिडन और लॉरेन एजेनबैग को IND vs PAK मैच में होंगी अंपायर

ऑस्ट्रेलिया की एलोइस शेरिडन और दक्षिण अफ्रीका की लॉरेन एजेनबैग को अगले महीने होने वाले महिला टी20 विश्व कप के भारत-पाकिस्तान मैच के लिए मैदानी अंपायर नियुक्त किया गया है। वेस्टइंडीज की जैकलीन विलियम्स छह अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले इस अहम मैच की टेलीविजन अंपायर होंगी। आईसीसी ने तीन से 20 अक्टूबर तक होने वाले टूर्नामेंट के लिए मैच अधिकारियों की सूची जारी की। इस विश्व कप के लिए सभी मैच अधिकारी महिलाएं हैं। इसमें  तीन रेफरी और 10 अंपायर शामिल हैं।  

13 अक्टूबर को भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी मैच

भारत की ओर से जीएस लक्ष्मी मैच रेफरी, जबकि वृंदा राठी अंपायरिंग की भूमिका में होंगी। टूर्नामेंट का आगाज बांग्लादेश बनाम स्कॉटलैंड मैच से तीन अक्टूबर को होगा। भारतीय टीम चार अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी। इस मैच में विलियम्स और इंग्लैंड की अन्ना हैरिस मैदानी अंपायर होंगी जबकि ऑस्ट्रेलिया की क्लेयर पोलोसाक टीवी अंपायर की भूमिका निभाएंगी। भारत और श्रीलंका के बीच नौ अक्टूबर को खेले जाने वाले मैच के लिए न्यूजीलैंड की किम कॉटन और एजेनबैग मैदानी जबकि इंग्लैंड की सुजैन रेडफर्न टीवी अंपायर होंगी। तेरह अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के मैच के लिए रेडफर्न और कॉटन  मैदान पर जबकि  विलियम्स तीसरे अंपायर की भूमिका में होंगी। 

टूर्नामेंट के सेमीफाइनल (17 अक्टूबर और 18 अक्टूबर) और फाइनल (20 अक्टूबर) के लिए अंपायर और मैच रेफरी की घोषणा बाद में की जाएगी। टी20 विश्व कप के नौवें सत्र की मेजबानी बांग्लादेश द्वारा की जानी थी, लेकिन देश में राजनीतिक अशांति के कारण इसे यूएई में आयोजित किया जा रहा है। 

ICC महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड: 

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज, ऋचा घोष (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, सजीवन सजना। 

ट्रैवलिंग रिजर्व: उमा छेत्री (विकेटकीपर), तनुजा कंवर, साइमा ठाकोर। 

नॉन ट्रैवलिंग रिजर्व: राघवी बिस्ट, प्रिया मिश्रा। 

(Input: PTI)

Latest Cricket News





Source link

x