T20 World Cup 2024: कुदरत का निजाम पाकिस्तान की टीम को ले डूबा, T20 वर्ल्ड कप 2024 से हुई बाहर


Pakistan team - India TV Hindi

Image Source : GETTY
T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हुआ पाकिस्तान

Pakistan Team T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 30वें मुकबाले में अमेरिका का सामना आयरलैंड से होना था। लेकिन फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में खेला जाना वाला ये मैच गीले मैदान की वजह से रद्द कर दिया गया है। ये मुकाबला रद्द होते ही पाकिस्तानी टीम की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई है। वह सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करने से चुक गई है। 

कुदरत का निजाम पाकिस्तान को पड़ा भारी 

अमेरिका और आयरलैंड मैच रद्द होने के चलते दोनों टीमों को 1-1 अंक दिया गया है। ऐसे में अमेरिका की टीम के 5 अंक हो गए हैं और उसने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। दरअसल, पाकिस्तान टीम ने अभी तक 3 मैच खेले हैं। इस दौरान उसने सिर्फ 1 मैच जीता है और उसके 2 अंक हैं। ऐसे में पाकिस्तान अगर अपना आखिरी मैच जीत भी जाती है तो उसके ज्यादा से ज्यादा 4 अंक ही होंगे, जिसके चलते टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उसका सफर यहीं खत्म हो गया है। 

पाकिस्तान की टीम के साथ पहली बार हुआ ऐसा 

पाकिस्तान की टीम के लिए इस बार ये टूर्नामेंट काफी खराब रहा। पिछली बार फाइनल तक का सफर तय करने वाली पाकिस्तान की टीम को इस बार पहले ही मैच में अमेरिका की टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद उसका सामने भारतीय टीम से हुआ। यहां भी उसे एक बार फिर मुंह की खानी पड़ी पड़ी। हालांकि उसने अपने तीसरे ग्रुप स्टेज मैच में कनाडा के खिलाफ जीत हासिल की, लेकिन ये जीत उसको एलिमिनेट होने से नहीं बचा सकी है। इसी के साथ ये टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहला मौका है जब पाकिस्तान की टीम पहले ही राउंड में बाहर हो गई है। इससे पहले पाकिस्तान की टीम के साथ ऐसा कभी नहीं हुआ था। 

ये दो टीमें भी हुईं बाहर 

ग्रुप ए से भारत के बाद अब अमेरिका ने सुपर-8 राउंड के लिए क्वालीफाई किया है। इसका मतलब ये है कि इन दोनों टीमों के अलावा बाकी टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। जिसमें पाकिस्तान के अलावा आयरलैंड और कनाडा की टीमें शामिल हैं। आयरलैंड ने अभी तक 3 मैच खेले हैं और उसके सिर्फ 1 अंक हैं। वहीं, कनाडा की टीम ने तीन मैचों में से सिर्फ 1 मैच में ही जीत हासिल की है। 

Latest Cricket News





Source link

x