T20 World Cup 2024 Points Table: टीम इंडिया की पाकिस्तान पर जीत के बाद बदली अंक तालिका, कहां पहुंचा भारत


Indian cricket team- India TV Hindi

Image Source : PTI
T20 World Cup 2024 Points Table: टीम इंडिया की पाकिस्तान पर जीत के बाद बदली अंक तालिका

 

T20 World Cup 2024 Points Table: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पाकिस्तान को मात देने में कामयाबी हासिल कर ली है। भारतीय टीम की इस साल के विश्व में ये पहली जीत है। टीम इंडिया जीत जरूर गई है, लेकिन उसे बहुत ज्यादा फायदा नहीं हुआ है। हालांकि अभी भारत के दो और मैच बाकी हैं, जिसमें उसकी भरपाई की जा सकती है। इस बीच टीम इंडिया के लिए टेंशन का सबब नेट रन रेट है, जो अभी तक मानइस में ही बना हुआ है। 

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की पाकिस्तान पर छठी जीत 

भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप में पाकिस्तान पर ये छठी जीत हासिल की है। इससे पहले जो मैच हुए थे, उसमें से पाकिस्तानी टीम केवल दो ही मुकाबले अपनी झोली में डाल पाई है। एक बार फिर उसे निराशा ही हाथ लगी है। इस बीच बात अगर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की करें तो टीम इंडिया ने अब तक पाकिस्तान को 14 बार हराया है। केवल तीन ही मैच पाकिस्तान की ओर गए हैं। भारतीय टीम को अभी श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से भी अपने  मैच खेलने हैं। 

 

टीम इंडिया का नेट रन रेट अभी भी माइनस में

इस बीच अगर अंक तालिका की बात करें तो भारतीय टीम का नेट रन रेट अभी भी माइनस में ही है। इस मुकाबले से भारत कर नेट रन रेट -2.900 था, जो अब हल्का सा बढ़कर -1.217 हो गया है। वहीं टीम इंडिया अब श्रीलंका को पीछे कर सीधे नंबर चार की कुर्सी पर पहुंच गई है। श्रीलंकाई टीम अपने दोनों मैच हार चुकी है। उसका अगला मुकाबला भारत से ही होना है। इस बीच पाकिस्तान की बात करें तो इस मैच से पहले तक टीम का नेट रन रेट +1.550 था, जो अब घटकर 0.555 हो गया है। लेकिन टीम अभी भी नंबर तीन की कुर्सी पर ही कब्जा जमाए हुए है। 

 

टीम इंडिया को कम से कम एक बड़ी जीत चाहिए

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के ग्रुप की बात की जाए तो न्यूजीलैंड की टीम अभी भी पहले नंबर पर है। उसने अभी तक एक ही मैच खेला है और उसमें उसे जीत मिली है, उसका नेट रन रेट +2.900 का है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम एक मैच में एक जीत के साथ दो अंक और +1.908 के रन रेट के साथ दूसरे नंबर पर है। दोनों ग्रुपों से टॉप पर रहने वाली दो टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी। यानी भारत को अब यहां से अपने बचे हुए दोनों मैच हर हाल में जीत ही होंगे, अगर एक भी मैच हारे तो फिर सेमीफाइनल में जाने की राह काफी हद तक मुश्किल हो जाएगी। जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि भारत का नेट रन रेट काफी कम है। अगर भारतीय टीम 10.2 ओवर में ये मैच जीत जाती तो वो पॉजिटिव नेट रन रेट कर सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। 

 

ये भी पढ़ें 

 

Latest Cricket News





Source link

x