TCS Job Scam Bribes For Jobs Scam Uncovered At IT Giant Tata Consultancy Services 4 Officials Sacked


TCS में नौकरी के बदले करोड़ों के घोटाले का खुलासा, 4 अधिकारियों को किया गया बर्खास्त: रिपोर्ट

Bribes for jobs Scam: TCS ने इस मामले के आरोपी चारों आधिकारियों को नौकरी से निकालने का फैसला किया है. 

नई दिल्ली:

TCS Job Scam: दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (Tata Consultancy Services) करोड़ों के नौकरी घोटाला मामले में घिर गई है. देश की सबसे बड़ी टेक कंपनी टीसीएस (TCS) में रिश्वत लेकर नौकरी देने के मामले का खुलासा हुआ है. इस मामले में कंपनी के कुछ बड़े अधिकारियों पर रिश्वत लेने और उसके बदले नौकरी (Bribes for jobs) देने का आरोप लगा. 

यह भी पढ़ें

मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार,  कुछ सीनियर अधिकारियों ने कर्मचारियों की नियुक्ति करने के लिए स्टाफिंग फर्मों (Staffing Firms) से रिश्वत ली थी. जिसके बाद कंपनी ने इस मामले के आरोपी चारों आधिकारियों को नौकरी से निकालने का फैसला किया है. 

रिपोर्ट में बताया गया है कि एक व्हिसलब्लोअर (Whistleblower) ने कंपनी के CEO और COO को चिट्ठी लिखकर नौकरी घोटाले का खुलासा किया. TCS के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ( CEO) और चीफ ऑपरेशन ऑफिसर (COO) को लिखी चिट्ठी में बताया कि कंपनी के एक सीनियर अधिकारी ने नौकरी देने के बदले स्टाफिंग फर्म्स से रिश्वत ली है. व्हिसलब्लोअर ने ये दावा किया कि टीसीएस में  हायरिंग के बदले लोगों से रिश्वत लेने का काम कई सालों से लगातार चल रहा है.

इसके साथ ही मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि आईटी दिग्गज कंपनी में हुआ ये घोटला कोई छोटा मोटा नहीं बल्कि पूरे 100 करोड़ रुपये का है. हालांकि, इस बात की अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है.



Source link

x