Teachers Day: बल्लभगढ़ में 51 शिक्षकों का सम्मान, एक शिक्षक ने सुना दी जोरदार कविता


फरीदाबाद: शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को बल्लभगढ़ के खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सम्मानित किया गया. खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय बल्लभगढ़ में शिक्षक दिवस के अवसर पर 51 अध्यापकों को सम्मानित किया गया है. मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी फरीदाबाद अजीत सिंह श्योराण ने सभी शिक्षकों को बधाई दी.

कार्यक्रम आयोजक खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र सिंह ने बताया की विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले खंड के 51 अध्यापकों का चयन आज के कार्यक्रम में सम्मान के लिए किया गया था. जो अध्यापक शिक्षा, पर्यावरण, रक्तदान व समाज सेवा के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रहे हैं उनको सम्मानित किया गया. बीआरसी बल्लभगढ़ डॉ. कमल चौधरी ने धन्यवाद किया.

कार्यक्रम में ऊंचा गांव के शिक्षक देवेंद्र गौड़ ने मंच संचालन किया व शिक्षक दिवस पर कविता सुनाई. समारोह में सम्मानित शिक्षकों में  मुख्य रूप से देवेंद्र गौड़, सतेंद्र सौरोत, समर देशवाल, योगेश राठी, जयवीर भाटी, भारती, सुमन नेहरा, रेनू चौधरी, कमलेश, राजेंद्र वत्स, हरविंदर यादव, रविकांत गुप्ता , प्रिया, कविता यादव रहे.

क्यों मनाया जाता है शिक्षक दिवस
देश में 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है. शिक्षक दिवस डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के सम्मान में मनाया जाता है, जिनका जन्म 5 सितंबर 1888 को हुआ था. उन्हें मरणोपरांत देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया था. डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन भारत के प्रथम उप-राष्ट्रपति और देश के दूसरे राष्ट्रपति भी थे.

Tags: Faridabad News, Local18, Teachers day



Source link

x