Team India Schedule: जिम्बाब्वे के बाद इस टीम से सीरीज खेलेगा भारत, सीनियर खिलाड़ियों की होगी वापसी


hardik pandya- India TV Hindi

Image Source : GETTY
जिम्बाब्वे के बाद इस टीम से सीरीज खेलेगा भार

Team India July Schedule: टीम इंडिया इस वक्त जिम्बाब्वे के दौरे पर है, जहां टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के दो मैच हो चुके हैं, जिसमें दोनों टीमें ने एक एक मैच जीता है और सीरीज इस वक्त बराबरी पर है। अभी तीन मुकाबले और बाकी हैं। इसके बाद टीम को एक और सीरीज इसी महीने खेलनी है। माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीत चुके खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा होंगे। साथ ही ये भी पता चलेगा कि टी20 में भारत का परमानमेंट कप्तान कौन होगा। 

जुलाई में ही होगी भारत और श्रीलंका के बीच टी20 मैचों की सीरीज 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने वाले ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी इस वक्त रेस्ट पर हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा को अब टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके हैं, लेकिन बाकी खिलाड़ियों की जल्द ही वापसी होगी। भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीसरा टी20 मैच 10 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद 13 और 14 जुलाई को आखिरी दो मुकाबले भी हो जाएंगे। इसके बाद भारतीय टीम वापस आ जाएगी। जुलाई में ही भारत और श्रीलंका के बीच भी टी20 सीरीज खेली जानी है। इसके लिए टीम इंडिया श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली है। अभी तक हालांकि इस सीरीज का आधिकारिक शेड्यूल जारी नहीं किया गया है, लेकिन संभावित तारीखें सामने आ चुकी हैं। 

ऐसा हो सकता है भारत बनाम श्रीलंका सीरीज का शेड्यूल 

जानकारी मिली है कि भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला 28 जुलाई को होगा, तीसरा और आखिरी मैच 30 जुलाई को खेला जाएगा। सीरीज में तीन ही टी20 इंटरनेशनल मैच होंगे। इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी है। अभी जिम्बाब्वे सीरीज के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी शुभमन गिल के पास है। लेकिन हो सकता है कि श्रीलंका सीरीज में हार्दिक पांड्या बतौर कप्तान वापसी करें। वहीं जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ी भी इस सीरीज से वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं। 

श्रीलंका के खिलाफ अगस्त में वनडे सीरीज भी होगी 

श्रीलंका सीरीज के दौरान तीन वनडे मुकाबले भी होने हैं, जो दो से सात अगस्त के बीच खेले जा सकते हैं। ये वनडे सीरीज काफी अहम होगी। क्योंकि विराट कोहली, रोहित शर्मा इस सीरीज में वापसी कर सकते हैं। इसके लिए भी टीम का ऐलान होना बाकी है। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा इस सीरीज में कप्तानी कर सकते हैं। ये सीरीज इसलिए अहम होगी, क्योंकि अगले साल फरवरी से लेकर मार्च तक चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन किया जाना है, जो वनडे फॉर्मेट पर होगी। टीम इंडिया और बीसीसीआई की कोशिश होगी कि इसी सीरीज से चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी शुरू की जाए। 

यह भी पढ़ें 

VIDEO: अभिषेक शर्मा डेब्यू में शून्य पर आउट, क्यों खुश हुए युवराज सिंह

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे पहुंचे टीम इंडिया के दो और वर्ल्ड चैंपियन, क्या प्लेइंग इलेवन में मिलेगी एंट्री?

Latest Cricket News





Source link

x