Tejashwi Yadav attacks RSS and Jitan Ram Manjhi over Nawada fire ANN


Nawada Fire: नवादा अग्निकांड को लेकर विपक्ष और सरकार आमने-सामने है. इस मुद्दे पर जमकर राजनीतिक बयानबाजी हो रही है. वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने गुरुवार को इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जीतन राम मांझी पूर्व सीएम और केंद्र में मंत्री हैं. जीतन राम मांझी और उनका बेटा आरएसएस से पढ़े लिखे हैं. सच से वास्ता नहीं है. दिल्ली से बिहार तक उनकी सरकार है जो दोषी है उसको पकड़ो और जेल भेजो.

‘वन नेशन वन इलेक्शन’ पर बोले तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा कि नवादा में जो घटना घटी है काफी दुखद है. डबल इंजन की सरकार में लगातार घटना घट रही है. जिन लोगों ने आग लगाई है उनकी गिरफ्तारी हो. वहीं, ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ को लेकर उन्होंने कहा कि संसद में जब बिल आएगा तब देखेंगे, लेकिन यह गैर संवैधानिक काम किया जा रहा है. आगे बोलेंगे वन नेशन वन पार्टी, वन नेशन वन लीडर. अभी सभी राज्यों में क्यों चुनाव नहीं करवाया? बीजेपी आएगी वोटिंग राइट खत्म कर देगी.

बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. केंद्रीय कैबिनेट ने रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता वाली कमेटी की रिपोर्ट को मंजूरी दी है. बताया जा रहा है कि रामनाथ कोविंद के नेतृत्व वाली समिति ने ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ को लेकर अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को पहले ही सौंप दी थी. इसमें सुझाव दिए गए हैं कि देश में लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने चाहिए. इसके अलावा समिति ने सिफारिश की है कि निकाय चुनाव को भी लोकसभा और राज्य विधानसभा के संपन्न होने के बाद जल्द ही कराया जाए.

नवादा अग्निकांड पर क्या बोले हैं जीतन राम मांझी?

बता दें कि नवादा अग्निकांड पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि ‘नवादा की घटना में यादवों का हाथ है. 12 यादव इसमें पकड़े गए हैं. इस घटना में कुछ पासवान को लालच देकर यादवों ने अपने पक्ष में जरूर कर लिया था.’ जीतन राम मांझी के इस बयान से बिहार में सियासत तेज हो गई है. इससे जीतन राम मांझी विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं.

ये भी पढे़ं: Nawada Incident: ‘नवादा की घटना में यादवों का हाथ’, जीतन राम मांझी के आरोप से सियासत गरमाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x