Telangana: 5 Month Old Child Mauled To Death By A Dog – कब लगेगी लगाम? घर में सो रहा था 5 महीने का बच्चा, अंदर आया कुत्ता और नोंच खाया


कब लगेगी लगाम? घर में सो रहा था 5 महीने का बच्चा, अंदर आया कुत्ता और नोंच खाया

हैदराबाद:

तेलंगाना में एक कुत्ते ने 5 साल के मासूम बच्चे को नोंच-नोंचकर मार (Dog Mauls 5-Month-Old Baby) डाला. ये मामला विकाराबाद जिले के तंदूर का है. बच्चे का नाम बाबूसाई है. बाबूसाई जब घर पर सो रहा था, तभी कुत्ता आया और उस पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें

लोकल मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, घटना के समय बच्चे की मां काम पर गई हुई थीं, जबकि पिता नीलम दत्तू पत्थर के खान में मजदूरी पर थे. लोगों ने कुत्ते को मार डाला.

स्थानीय लोगों का कहना है कि ये कुत्ता पालतू है. लड़के के पिता जहां काम करते थे, वहीं ये रहता था. हालांकि, यूनिट के मालिक ने इस बात से इंकार किया है. उन्होंने बताया कि ये कुत्ता अवारा था.

इस दिल दहलाने वाली घटना ने देश में कुत्तों के काटने और कुत्तों के हमलों की घटनाओं में वृद्धि को सुर्खियों में ला दिया है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने पिछले दिसंबर में बताया था कि 2022 से 2023 तक कुत्ते के काटने की घटनाओं में साल-दर-साल 26.5 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है.

पिछले महीने इस तरह के दो मामले देखे गए. हैदराबाद में 14 अप्रैल को ढाई साल की छोटी बच्ची को कुत्ते ने खेलते समय नोंच कर मारा डाला था, वहीं 13 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के देवरिया में 4 साल की बच्ची को अवारा कुत्तों ने अपना निशाना बनाया था.


 



Source link

x