The Oldest Samajwadi Party MP Shafiqur Rahman Barq Dies At 94 – देश के सबसे वयोवृद्ध SP सांसद शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क़ का 94 वर्ष की आयु में निधन


देश के सबसे वयोवृद्ध SP सांसद शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क़ का 94 वर्ष की आयु में निधन

सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के सांसद शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क का मंगलवार को निधन हो गया है. वह 93 साल के थे. सांसद बर्क बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे और अस्पताल में भर्ती थे. उन्हें इसी महीने की शुरुआत में तबीयत बिगड़ने की वजह से मुरादाबाद स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था. बर्क के निधन से समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई है. 

1930 में हुआ था शफीकुर्रहमान बर्क का जन्म

यह भी पढ़ें

बता दें कि शफीकुर्रहमान बर्क का जन्म 11 जुलाई 1930 को उत्तर प्रदेश के संभल में हुआ था. वह समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर से लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. उन्होंने पहली बार समाजवादी पार्टी की टिकट पर 1996 में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी. वहीं, वह 2014 में बसपा से लोकसभा चुनाव लड़े थे और जीत हासिल की थी. बर्क चार बार विधायक और पांच बार सांसद रहे हैं. 

शफीकुर्रहमान बर्क ने बताया था अपनी सेहत का राज

बीते दिनों शफीकुर्रहमान बर्क का एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में वह संसद भवन के सामने भाजपा के सांसद हरनाथ सिंह यादव से बातचीत करते दिख रहे हैं. इस वीडियो में भाजपा सांसद उनकी सेहत के राज पूछते सुने जा सकते हैं. आप क्या खाते के सवाल पर शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि मैं सिर्फ एक टाइम ही खाता हूं. और वो भी सादी रोटी और दाल या सब्जी के साथ. इसपर भाजपा सांसद उनसे पूछते हैं कि क्या आप नॉनवेज नहीं खाते हैं. इसपर शफीकुर्रहमान बर्क ने जवाब दिया कि रोजाना तो नहीं लेकिन कभी कभार मन किया तो ही. 

 



Source link

x