There-is-a-horror-building-between-Mira-Road-and-Dahisar-this-new-building-has-been-lying-in-ruins-for-26-years-there-is-also-a-sound-of-someone-crying-at-night. – News18 हिंदी


मुंबई:- सपनों का शहर मुंबई, जहां कभी रात नहीं होती. यह शहर जो कभी थमता नहीं है. इसी शहर में एक ऐसी जगह है, जिसे ट्रेन में बैठे लोग दूर से देख कर ही डर जाते है. वहां जाने की बात तो दूर, इस जगह की कहानी सुनकर ही लोगो की सांसे थम जाती हैं. मुंबई में ऐसी कई इमारतें है, जो खतरनाक जगहों की सूची में आती हैं. ऐसी ही एक बिल्डिंग का नाम हीरानंदानी टावर है. यह दाहिसार और मीरा रोड दो इलाकों के बीच पड़ता है. इस बिल्डिंग की कहानियां सुन कई बच्चे-बड़े हो गए, लेकिन आज भी इस बिल्डिंग को दूर से ही देख कर डरते हैं.

कैसे बना यह नया बिल्डिंग एक भूतिया बिल्डिंग
यह बिल्डिंग आज से 26 साल पहले बनना शुरू हुई थी. बनने का काम खत्म हो ही गया था, लेकिन उसी रात वहां काम करने वाले दो मजदूर, जो पति-पत्नी थे, पांचवे माले से गिरने के कारण उनकी मौत हो गई. उसके बाद वहां और भी मौतें हुई. आस-पास के लोगों का कहना है कि रात में किसी की रोने की और चिल्लाने की आवाज आती है. बिल्डिंग के बनने का काम रूके हुए आज 26 साल से भी ज़्यादा हो चुके हैं. अब यह बिल्डिंग एक खंडहर और मुंबई के टॉप हॉरर जगहों में से एक के अलावा और कुछ नहीं है.

बच्चे बचपन से इस बिल्डिंग की सुनते आ रहे कहानी
दाहिसर में रहने वाले अविनाश सरोज लोकल 18 को बताते हैं कि इस भूतिया बिल्डिंग की कहानी बहुत सालों से सुनते आ रहे हैं. दाहीसर से लेकर विरार तक रहने वाला हर व्यक्ति इस बिल्डिंग की भूतिया कहानी जानता है. लोग दिन में भी आईडी बिल्डिंग के पास नहीं जाते, रात में जाना तो बहुत दूर की बात है. यहां का बच्चा-बच्चा इस बिल्डिंग के बारे में जानता है और इस बिल्डिंग से दूर रहता है. इस प्रॉपर्टी के मालिक ने वॉचमैन रखे हैं, लेकिन वो भी शाम होने के बाद आज तक कभी भी बिल्डिंग के अंदर कदम रखने की हिम्मत नहीं कर पाया है.

Tags: Ajab Gajab, Local18, Mumbai News



Source link

x