There Is No Allegation Of Corruption On Our Government Till Date: Amit Shah Told NDTV – हम आरक्षण से छेड़छाड़ नहीं करेंगे, न किसी और को इसे छूने देंगे: NDTV से अमित शाह


i3ud1j18 amit shah There Is No Allegation Of Corruption On Our Government Till Date: Amit Shah Told NDTV - हम आरक्षण से छेड़छाड़ नहीं करेंगे, न किसी और को इसे छूने देंगे: NDTV से अमित शाह

गांधीनगर:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को गांधीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने के बाद एनडीटीवी से एक खास बातचीत में अमित शाह ने कहा कि विपक्ष के आरोप निराधार हैं, हम आरक्षण से छेड़छाड़ नहीं होने देंगे. बहुमत का दुरुपयोग करने की परंपरा किसी पार्टी की रही है, तो वो केवल कांग्रेस की रही है. इंदिरा गांधी ने बहुमत का दुरुपयोग इमरजेंसी लगाने में किया था, लोकतंत्र का गला घोंटने के लिए किया था. 

यह भी पढ़ें

कांग्रेस बार-बार भाजपा पर संविधान बदलने का आरोप लगा रही है. इस पर अमित शाह ने साफ किया कि भाजपा कभी ऐसा नहीं करेगी और न करने देगी. अमित शाह ने खुलकर कहा, “विपक्षी दल संविधान बदलने के मुद्दे को आरक्षण से जोड़कर पेश कर रही है. लेकिन मैं साफ कर देना चाहता हूं कि हमारे पास 2014 में भी संविधान बदलने के लिए पूर्ण बहुमत था और 2019 में तो भाजपा को पूर्ण बहुमत था. 10 साल से नरेंद्र मोदी जी पूर्ण बहुमत की सरकार के साथ शासन कर रहे हैं. हमने कभी आरक्षण को छेड़ा नहीं है.” 

अमित शाह ने कहा, “हम न कभी आरक्षण के साथ छेड़छाड़ करेंगे… न किसी को करने देंगे. यह हमारा कमिटमेंट है, देश की जनता के साथ. मोदीजी ने पिछड़ा समाज, दलित समाज, आदिवासी समाज के कल्‍याण के प्रति सबसे ज्‍यादा काम किया है. हमने हमारे बहुमत का प्रयोग किया है, धारा-370 को हटाने के लिए, ट्रिपल तलाक को खत्‍म कर मुस्लिम महिलाओं को न्‍याय दिलाने के लिए, सीएए लाकर विदेशों में प्रताडि़त हो रहे लोगों को न्‍याय दिलाने के लिए हमने इसका उपयोग किया है. हमाने बहुमत का उपयोग आरक्षण छीनने के लिए नहीं किया है.” 

कांग्रेस पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा, “बहुमत का दुरुपयोग करने की परंपरा किसी पार्टी की रही है, तो वो केवल कांग्रेस की रही है. इंदिरा गांधी ने बहुमत का दुरुपयोग इमरजेंसी लगाने में किया था, लोकतंत्र का गला घोंटने के लिए किया था. वहीं, हमने पूरे लोकतांत्रिक माध्‍यम से देश की महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने में अपने बहुत का प्रयोग किया है.”   



Source link

x