There will be a big change in the zodiac signs on September 16, people of these zodiac signs will have to be careful, money will rain on them


काजल मनोहर/जयपुर:- ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को ग्रहों का राजा कहते हैं, इसलिए सूर्य के राशि परिवर्तन को हर राशि के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है. धर्म विशेषज्ञ चंद्र प्रकाश ढांढण ने लोकल 18 को बताया कि सूर्य 16 सितम्बर को शाम को 7:52 पर सिंह राशि से कन्या राशि में गोचर करेंगे और 16 अक्टूबर तक रहेंगे. यह सूर्यदेव के मित्र ग्रह की राशि है. धर्म विशेषज्ञ चंद्र प्रकाश ढांढण ने बताया कि सूर्य के गोचर से मेष, मिथुन, सिंह और धनु राशि वाले लोगों के लिए मिला-जुला समय रहेगा. इन राशि वाले लोगों को धन लाभ होगा और रुकावटें, तनाव और विवाद की स्थिति बनेगी. कर्क, तुला, कुंभ और मीन राशि के लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. धन हानि के साथ सेहत संबंधी रोग संभव है.

भगवान विष्णु और सूर्य की उपासना करें
व्यक्ति की कुंडली में सूर्य अच्छे स्वास्थ्य, प्रसिद्धि, नाम, सरकारी नौकरी, सफलता और उच्च पद के कारक हैं. सिंह राशि के स्वामी सूर्य तुला राशि में नीच राशि और मेष राशि में उच्च राशिगत संज्ञक माने गए हैं. उच्च भाव में ग्रह अधिक मजबूत और बलशाली होते हैं, जबकि नीच राशि में यह कमजोर हो जाते हैं. इस दौरान भगवान विष्णु की उपासना करने के साथ सूर्य को रोजाना जल अर्पित करें और गुड़ या मिश्री खाकर घर से बाहर निकले. माता-पिता के चरण छूकर घर से बाहर निकलें.

ये भी पढ़ें:- ऊपर मरीज, नीचे ये जानवर, सरकारी अस्पताल बना डॉग हाउस, Video देख कांप फटी रह जाएंगी आंखें

सूर्य देव की कृपा के लिए ये करें
भगवान सूर्य को प्रसन्न करने के लिए जल अर्पित करते समय “ॐ सूर्याय नमः” या “ॐ गंगाय नमः” जैसे सूर्य मंत्रों का नियमित जाप करें. रविवार के दिन सूर्योदय के समय सूर्य देव को अर्घ्य अर्पित करें. पानी में कुमकुम, फूल और चावल डालें और सूर्य देव को अर्घ्य दें. वहीं गरीबों को अन्न, वस्त्र, और विशेष रूप से लाल वस्त्र, तांबे की वस्तुएं और रोटी का दान करें. रविवार के दिन उपवास रखें और इस दिन शरीर को साफ रखें. प्रतिदिन कुछ समय धूप में बैठें या सूर्य के प्रकाश का सेवन करें. इन उपायों को नियमित रूप से अपनाने से सूर्य देव की कृपा प्राप्त की जा सकती है.

Tags: Astrology, Local18, Rajasthan news

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.



Source link

x