There will be power outage in Purnia for four hours today check the time and your area


पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया में आज चार घंटे बिजली सेवा बाधित रहेगी. जानकारी देते हुए पूर्णिया बिजली विभाग के शहरी क्षेत्र के एसडीओ रोहित कौशिक ने बताया कि सुबह से 11 बजे तक आवश्यक मेंटेनेंस कार्य को लेकर बिजली सेवाएं बाधित रहेगी. कार्य समाप्त होते ही सेवाएं पुनः शुरू कर दी जायेगी. एक तरफ गर्मी तो वहीं दूसरी तरफ बिजली की लगातार कटौती की समस्या से  उपभोक्ता भी परेशान दिखाई दे रहे हैं. उपभोक्ताओं  ने लोकल 18 से बताया कि आजकल लोगों का काम बिजली पर ही निर्भर हो गया है. कई उपकरण सहित मशीनें भी इन्ही से चलती है. ग्राहकों को अक्सर बिजली कटौती की समस्या देखना पड़ता है.

मधुबनी फीडर में होना है मरम्मति कार्य

पूर्णिया शहरी क्षेत्र के एसडीओ रोहित कौशिक कहते हैं कि बिजली उपभोक्ताओं को 29 जून को बिजली कटौती की समस्या झेलनी पड़ेंगी. दरअसल, पूर्णिया के मधुबनी फीडर के पीएसएस सर्किट हाउस में 11kv से संबंधित रिपेयरिंग का काम किया जाएगा. जिस कारण बिजली आपूर्ति सेवा बाधित रहेगी. उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे बिजली उपकरण पर लोड भी बढ़ता जा रहा है.  इसके चलते आए दिन ट्रांसफार्मर और इंसुलेटर भी जवाब दे जा रहा है. ऐसे में बिजली उपभोक्ताओं को बिजली से संबंधित किसी तरह की समस्या ना हो इसको ध्यान में रखते हुए उपभोक्ताओं को पर्याप्त आपूर्ति बिजली सेवा मिलती रहे, इसके लिए बिजली विभाग ने कल रिपेयरिंग करने का फैसला लिया है.

चार घंटे तक बिजली रहेगी बाधित

पूर्णिया शहरी क्षेत्र के बिजली विभाग के एसडीओ रोहित कौशिक ने लोकल 18 को बताया कि पूर्णिया के मधुबनी फीडर सं संबंधित सभी इलाकों में 29 जून को तकरीबन 4 घंटे बिजली सेवाएं बाधित रहेगी. हालांकि बिजली से संबंधित मरमती कार्य एवं पीएसएस सर्किट हाउस से निकलने वाले 11kv मधुबनी फीडर में पेड़ की डाल की  छंटाई के कारण बिजली बंद रहेगी. फीडर के बिजली उपभोक्ता जैसे मधुबनी, माउंट जियोन स्कूल, थाना चौक, मधुबनी बाजार एवं संबंधित फीडर के बिजली उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ सकती है. हालांकि कार्य समाप्त हो जाने के तुरंत बाद बिजली सेवाओं को पुनः शुरू कर दिया जाएगा. इसके लिए उन्होंने खेद प्रकट करते हुए बिजली उपभोक्ताओं से खुद का इंतजाम करने की अपील की है.

Tags: Bihar News, Local18, Purnia news



Source link

x