These Are Top 5 Companies To Work For In India According To Linkedin


काम करने के लिए बेहतर प्लेटफॉर्म की है तलाश, जानिए Linkedin ने भारत में किन कंपनियों को बताया टॉप वर्कप्लेस

यै हैं देश की 5 सबसे बेहतरीन वर्कप्लेस.

क्या आपको भी काम करने के लिए बेहतर माहौल वाली जगह की तलाश है. प्रोफेशनल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन ने आपकी मंजिल आसान कर दी है. लिंक्डइन की ओर से की गई हालिया कंपनियों की रैंकिंग में भारत में काम करने के लिहाज टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) टॉप पर है. स्पेशल डेटा का इस्तेमाल करते हुए, व्यवसाय और रोजगार-केंद्रित प्लेटफॉर्म ने तमाम कंपनी के भीतर कर्मचारियों के बीच प्रमोशन रेट और स्किल डेवलपमेंट को ध्यान में रखते हुए कंपनियों को रैंक किया. इस साल की रैंकिंग में उन कंपनियों को प्राथमिकता दी गई है, जो अपने कर्मचारियों की कामकाजी स्किल को बेहतर बनाने के लिए अपनी कमर कसे हुए हैं. आइए जानते हैं कि भारत में काम करने के लिए टॉप 5 कंपनियां कौन सी हैं.

यह भी पढ़ें

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस), आईटी सर्विस और कंसल्टेंसी इंडस्ट्री की टॉप कंपनी टीसीएस लंबे दौर से लिंक्डइन की टॉप कंपनियों की लिस्ट में शामिल रही है. वह पिछले साल भी शीर्ष स्थान पर रही थी. इस कंपनी की स्थापना 1968 में हुई थी. इसका मुख्यालय मुंबई में है. इस साल की शुरुआत में बहुराष्ट्रीय निगम ने नई प्रतिभाओं, विशेष रूप से 2024 के ग्रेजुएट्स की भर्ती करने की अपनी योजना की घोषणा की.

एक्सेंचर, आईटी सर्विस और कंसल्टेंसी इंडस्ट्री में काम कर रही एक्सेंचर इंडिया मल्टीनेशनल प्लेटफॉर्म एक्सेंचर की एक सहायक कंपनी है. एक्सेंचर एक अग्रणी वैश्विक पेशेवर सर्विस कंपनी है. यह रणनीति, परामर्श, डिजिटल, प्रौद्योगिकी और संचालन में सेवाओं की एक विस्तृत रेंज मुहैया करती है. 1987 में स्थापित एक्सेंचर अब देश की सबसे बड़ी और सबसे असरदार टेक्नोलॉजी और कंसल्टेंसी फर्मों में से एक बन गई है.

कॉग्निजेंट, आईटी सर्विस और कंसल्टेंसी इंडस्ट्री में कॉग्निजेंट इंडिया भारतीय आईटी उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी है. इसे व्यापक सेवाओं और वैश्विक डिस्ट्रीब्यूशन क्षमताओं के लिए जाना जाता है, इसकी स्थापना साल 1994 में हुई थी. हाल ही में इसने भुवनेश्वर में एक नया ऑफिस खोला है. इसमें 5000 नए कर्मचारियों को लाने की योजना है.

मैक्वेरी ग्रुप, फाइनेंशियल सर्विसेस इंडस्ट्री में मैक्वेरी समूह बड़ा नाम है. यह कंपनी इनवेस्टमेंट बैंकिंग, पोर्टफोलियो मैनेजमेंट और वित्तीय सलाहकार सेवाओं में माहिर है. कंपनी ने लगातार दूसरे साल भारत की टॉप 5 कंपनियों में जगह हासिल की है.

मॉर्गन स्टेनली, फाइनेंशियल सर्विसेस और इनवेस्टमेंट बैंकिंग इंडस्ट्री में अग्रणी वर्ल्ड क्लास फर्म मॉर्गन स्टेनली ने भारत में अपनी मजबूत मौजदूगी दर्ज की है. इस कंपनी ने देश के वित्तीय बाजारों और अर्थव्यवस्था में अहम योगदान दिया है. भारत में कंपनी की इनवेस्टमेंट बैंकिंग शाखा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों को विलय और अधिग्रहण, फंड रेजिंग, रि-यूनाइट और स्ट्रैटजिकल ट्रांजेक्शन पर एक्सपर्ट एडवाइज और सर्विसेज देती है.

ये Video भी देखें: IIT Delhi Acharya Prashant: आचार्य प्रशांत ने बताएं एंग्जायटी और अकेलेपन से बचने के उपाय



Source link

x