this person wears the worlds most expensive shirt will buy many houses for this price


ब्रांड और महंगे कपड़े पहनने के तो आप भी शौकीन होंगे? लेकिन क्‍या आपने कभी ऐसा सोचा है कि दुनिया की सबसे महंगी शर्ट कौन सी है. आज हम ऐसे शख्‍स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे लेकर दावा किया जाता है कि ये शख्‍स दुनिया की सबसे महंगी शर्ट पहनता है और इसकी कीमत इतनी है कि कई घर तक खरीदी जा सकती है. इस व्‍यक्ति का नाम है पंकज पारेख. उन्‍हें ‘द मैन विथ द गोल्डन शर्ट’ के तौर पर भी जाना जाता है. पंकज की शर्ट अकेले ही कई घरों को खरीदने के लिए काफी है. 

ये महाराष्‍ट्र के निवासी हैं, जो एक बिजनेसमैन हैं. पंकज पारेख दुनिया की सबसे महंगी शर्ट के मालिक हैं. यह शर्ट पहनकर वह गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं. यह शर्ट सोने की धातु की बनी हुई बताई जाती है, जिसमें सोने का वजन 4.1 किलोग्राम है. अब इस हिसाब से इसकी कीमत का अंदाजा लगाया जाए तो  इसकी कीमत 2 करोड़ रुपये से भी ज्‍यादा होगी. 1 अगस्‍त 2014 को इस शर्ट की कीमत 98,35,099 रुपये थी. 

कौन हैं पंकज पारेख 
पंकज पारेख की लोकप्रियता का सफर विलासिता की दुनिया से बहुत दूर शुरू हुआ. कम उम्र में ही उन्‍होंने स्‍कूल छोड़ दिया और गारमेट फैब्रिक बिजनेस में कदम रखा. इसी कारोबार से पंकज की किस्मत चमकी. इसके बाद उन्‍होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. अपनी व्यावसायिक उपलब्धियों के साथ पारेख ने शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ जुड़कर राजनीति में भी कदम रखा. 

आज दुनिया में एक पहचान 
पारेख ने अपने अनोखे शौक से इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है. उनकी सुनहरी कमीज की दुनिया भर में चर्चा है. इस कमीज ने उन्‍हें इंटरनेशनल लेवल पर ख्‍याति दिलाई है. आज इन्‍हें लोग ‘द मैन विथ द गोल्डन शर्ट’ के तौर पर भी जानते हैं.                                                                                                                                                               

यह भी पढ़ें: गौ-तस्करी के शक में 12वीं के छात्र की हत्या, देश में अब तक इतने लोगों को उतारा गया मौत के घाट



Source link

x