This restaurant in Kota has made a new dish of kebab. Everyone from coaching students to city residents are crazy about it.


शक्ति सिंह/कोटा राज. जब भी खाने की बात होती है, तो फास्ट फूड का जिक्र अवश्य होता है आए भी क्यों न, आज कल के युवा फास्ट फूड के दीवाने है. राजस्थान की एजुकेशन सिटी कहा जाने वाला यह शहर जहां पर देश-विदेश से बच्चे इंजीनियरिंग और मेडिकल की कोचिंग पढ़ने आते हैं. यहां पढ़ने के अलावा लोग खाने-पीने के भी दीवाने हैं. फास्ट फूड के अलावा नॉनवेज व्यंजन के लिए भी कोटा काफी प्रसिद्ध है. कोटा शहर के स्टेशन हाट बाजार स्थित शेख वेज और नॉनवेज फैमिली रेस्टोरेंट है जहां की चिकन मलाई कबाब, चिकन मंडी, शेख थाली और रान मंडी काफी प्रसिद्ध है. यहां नॉनवेज खाने के शौकीनों की भीड़ लगी रहती है. इस रेस्टोरेंट के मटन-चिकन का स्वाद चखकर आप वाह-वाह कहने लगेंगे.

शेख वेज ओर नॉनवेज फैमिली रेस्टोरेंट के ओनर वसीम अहमद ने बताया कि खाना बनाना और खिलाना मुझे बचपन से ही पसंद रहा है. इसलिए एक रेस्टोरेंट खोला है. आज इसे 3 साल हो गए हैं. हमारे रेस्टोरेंट में स्पेशल कबाब की डिश तैयार की जाती है जो कि हमारे द्वारा ही तैयार की जाती है. चिकन मलाई कबाब है जो कि हमारे स्पेशल मसाले द्वारा ही बनाया जाता है. इस मलाई कबाब को खाने के लिए कोटा शहर के लोग तो आते ही है साथ ही देश भर से कोटा कोचिंग पढ़ने आने वाले स्टूडेंट भी गूगल पर सर्च कर हमारे इस रेस्टोरेंट पर पहुंचते हैं.

दूर-दूर से खाने आ रहे लोग
नॉनवेज के रेस्टोरेंट में हम नॉनवेज थाली भी दे रहे हैं जो कि और किसी होटल पर नहीं मिलती है. इस थाली में मटन, चिकन, बिरयानी, रुमाली रोटी, बाफले देते हैं. साथ ही हम चिकन मंदी भी देते हैं. हमारे होटल में सबसे कम रेट में नॉनवेज की सभी डिश मौजूद है और हमारे स्पेशल मसाले स्वाद में जायका डालते हैं. इसे खाने के लिए लोग कोटा से ही नहीं बाहर के भी आते हैं.

Tags: Food, Kota news, Local18, Rajasthan news



Source link

x