This social service organization of sultanpur is feeding the hungry know since when it is operating


सुल्तानपुर. कौन कहता है आसमां में सुराग नहीं होता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों. यह लाइन राष्ट्रीय सामाजिक सेवा संगठन के सदस्यों पर सटीक बैठती है. आपको बता दें कि राष्ट्रीय सामाजिक सेवा संगठन के निःशुल्क रसोई द्वारा प्रत्येक बृहस्पतिवार को स्टॉल लगाया जाता है.

जिला अस्पताल और रेलवे स्टेशन पर जन सहयोग के माध्यम से सैकड़ों मरीजों, तीमारदारों, यात्रियों तथा जरूरतमंदों को मुफ़्त खाना खिलाकर भूख मिटाने का काम कर रहे हैं.

80 सप्ताह से चल रहा यह नि:शुल्क रसोई 

सुल्तानपुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आए हुए तीमारदारों और रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को इस संघ द्वारा मुफ्त भोजन कराकर मानवीय काम किया जा रहा है. राष्ट्रीय सामाजिक सेवा संघ ने जब से समाज सेवा के क्षेत्र में शुरुआत किया है, पीछे मुड़ कर नही देखा है. लगातार कई प्रकार के जनहितकारी कार्य करते हुए समाज के हर वर्ग के लोगों को जोड़ने का काम कर रहा है. संस्थान के अध्यक्ष मेराज अहमद ने लोकल 18 को बताया कि पिछले 80 सप्ताह से संगठन के सदस्यों के सहयोग से निःशुल्क भोजन वितरण होते आ रहा है. इस तरह की मानवीय सेवा के कार्यों से समाज के अन्य लोग भी प्रभावित हो रहे हैं और आए दिन इस तरह के सामाजिक कार्य में हिस्सा ले रहे हैं.

थाली में रहता है ये सामाग्री

संस्थान के अध्यक्ष मेराज अहमद ने लोकल 18 को बताया कि राष्ट्रीय सामाजिक सेवा संघ द्वारा चलाए जा रहे इस निःशुल्क भोजन वितरण कार्यक्रम में दाल, चावल, रोटी, सब्जी आदि जरूरतमंदों को बांटा जाता है. आपको बता दें कि इस संगठन में हिंदू-मुस्लिम और अन्य धर्म के लोग सदस्यता ग्रहण किए हैं, जो संगठन को मिलकर आगे बढ़ा रहे हैं. साथ ही सामाजिक सेवा के भाव का उदाहरण समाज के सम्मुख प्रस्तुत कर रहे हैं.

Tags: Local18, Social Welfare, Sultanpur news, UP news



Source link

x