This special Legends League Cricket is going to be held in Jodhpur, know which cricket players will show their strength.


कृष्णा कुमार गौड़ /जोधपुर:- जोधपुर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में एक बार फिर से चौके और छक्कों की बौछार होने वाली है. इसके लिए तैयारी शुरू हो चुकी है, साथ ही तारीख भी निर्धारित है कि जोधपुर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में एक बार फिर चौके और छक्कों की गूंज सुनाई देने वाली है. जोधपुर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में जल्द ही लीजेंड्स लीग क्रिकेट के तीसरे सीजन की शुरुआत 20 सितंबर को होने जा रही है. लीग में कईं नेशनल और इंटरनेशनल खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. इस बार 30 देश के 120 खिलाड़ियों को ऑक्शन में सेलेक्ट किया गया है. पूर्व क्रिकेटर शिखर धवन, दिनेश कार्तिक और इरफान पठान भी लीग में खेल रहे हैं. इस बार श्रीलंका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इसुरू उडाना के लिए सबसे ज्यादा बोली लगी. उन्हें हैदराबाद टीम ने 61.9 लाख रुपए में खरीदा.

20 सितम्बर से 16 अक्टूबर तक होंगे मैच
लीजेंड्स लीग की ओपनिंग सेरेमनी जोधपुर के बरकतुल्ला खां स्टेडियम में होगी. लीग 20 सितंबर से 16 अक्टूबर तक चलेगी. इस बार जोधपुर, सूरत, जम्मू-कश्मीर और श्रीनगर में मैच खेले जाएंगे. समापन जम्मू-कश्मीर में होगा. इसको लेकर जोधपुर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. लीजेंड्स लीग क्रिकेट के को-ऑनर रमन रहेजा की मानें, तो भारतीय खिलाड़ियों सहित इंटरनेशनल खिलाड़ी रिटायरमेंट के बाद लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेल रहे हैं. इस लीग का यह तीसरा सीजन है. इस लीग की शुरुआत की थी, तब हम खिलाड़ियों को एप्रोच कर रहे थे. तीसरे सीजन तक यह बदलाव आ गया कि अब खिलाड़ी रिटायर होने से पहले ही अपनी रुचि इस लीग के लिए जता रहे हैं.

जोधपुर से मिला बहुत प्यार
साल 2022 में हुए पहले सीजन में जोधपुर से बहुत प्यार मिला. 20 साल बाद लोग अपने स्टेडियम में बड़े खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलते हुए देख रहे थे. ऐसे में इस बार इस लीग की शुरुआत ही जोधपुर से की जा रही है. रहेजा ने कहा कि सीजन-3 की शुरुआत रेगिस्तान से होगी, लेकिन समापन कश्मीर की वादियों में होगा.

रहेजा ने Local 18 को बताया कि इस बार 30 देश से 600 प्लेयर ने रजिस्टर्ड किया था. लेकिन 120 खिलाड़ी ही ऑक्शन में सेलेक्ट हुए. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और इंटरनेशनल खिलाड़ी रहे अर्जुन अवॉर्ड पाने वाले शिखर धवन लीग में खेलेंगे. उन्होंने हाल में इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लिया है. भारतीय टीम में विकेटकीपर रहे दिनेश कार्तिक भी लीग में खेलेंगे. जोधपुर वासियों में इसको लेकर उत्साह है.

ये भी पढ़ें:- पहले पंडाल में मचाई हलचल, फिर सीधा बप्पा के गले में लिपटा सांप, कोटा में ब्लैक कोबरा और अजगर का आतंक

जोधपुर में होंगे यह मैच ओर यह खिलाडी दिखाएंगे दमखम
करोड़ों रुपए की लागत से अपग्रेड हुए जोधपुर के बरकतुल्ला खां स्टेडियम में लीग के 6 मैच होंगे. 20 सितंबर को ओपनिंग सेरेमनी जोधपुर में ही होगी. इसके बाद लगातार 6 मैच 26 सिंतबर तक होंगे. 24 तारीख (मंगलवार) को कोई मैच नहीं होगा. जोधपुर में इसुरू उडाना, धवल कुलकर्णी, इरफान पठान, यूसुफ पठान, सुरेश रैना, वेस्टइंडीज खिलाड़ी चेडविक वॉल्टन, ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर डैन क्रिश्चियन, न्यूजीलैंड का क्रिकेटर रॉस टेलर आदि खिलाड़ी खेलेंगे.

Tags: Cricket news, Local18, Rajasthan news



Source link

x