Today, through video, see beautiful 100+ year old vehicles on the roads of Jamshedpur. – News18 हिंदी


आकाश कुमार/जमशेदपुर.जमशेदपुर विंटेज और क्लासिक कार एवं बाइक रैली का बहुप्रतीक्षित तीसरा संस्करण गोपाल मैदान में हुआ. जिसमें 150 से अधिक गाड़ियां शहर के गौरवशाली अतीत और जीवंत वर्तमान के बीच से एक रोमांचक यात्रा का के जरिये लोगों का उत्साह बढ़ाएंगे. यहां मुख्य अतिथि और अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा कार एवं बाइक का निरीक्षण किया गया. आज सुबह 8:30 बजे रैली को औपचारिक रूप से झंडी दिखाकर टाटा स्टील के कॉरपोरेट सर्विसेज के वाईस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी रवाना किया.

लोकल 18 को जानकारी देते हुए टाटा स्टील के कॉरपोरेट सर्विसेज के वाईस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी ने कहा कि यह प्रदर्शनी पिछले 3 सालों से जमशेदपुर में हो रहा है. हर साल इसकी मात्रा बढ़ते जा रही है. पिछले साल जहां 25 कर मौजूद थे. वहीं इस साल उसकी मात्रा दुगनी हो गई है. यही हाल बाइक का भी है. जमशेदपुर स्टील और आयरन से ही इसकी पहचान है. यह देखकर काफी खुशी होती है कि पुराने जमाने में भी गाड़ियों में जो स्टील और आयरन इस्तेमाल हुआ करता था. उसे आज भी लोग संभाल कर रखे हैं यह गाड़ी रोड में दौड़ रही है.

गाड़ी के मालिक पुरस्कृत भी किए जाएंगे
टाटा स्टील द्वारा संस्थापक दिवस समारोह के हिस्से के रूप में आयोजित किए जा रहे शो के दौरान प्रतिभागी संबंधित वाहनों से मेल खाते हुए परिधान भी पहनें. यह आयोजन कालातीत सुंदरता, इंजनों की घरघराहट और जमशेदपुर की स्थायी भावना का उत्सव है. इस साल की रैली की थीम ‘रेट्रो राइड्स एंड मॉडर्न वाइब्स’ है. यह कार्यक्रम देश के पूर्वी हिस्से में एक बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम बन गया है. रैली के इस संस्करण में झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और पंजाब से आने वाले 100 से अधिक लोग भाग लेंगे. लगभग 70 विंटेज और क्लासिक कारें और 100 बाइक प्रदर्शित की जाएंगी. रैली में साल 1920 से लेकर 1985 तक की विंटेज और क्लासिक कारें और बाइक हिस्सा ले रही हैं. रैली शहर के प्रमुख स्थलों जैसे रीगल सर्कल, भरूचा मेंशन, केएस लिंक रोड, मरीन ड्राइव, जुबली पार्क आदि से गुजरते हुए लगभग 23 किमी का कुल मार्ग तय करेगी और यूनाइटेड क्लब में आकर समाप्त होगी.

Tags: Jamshedpur news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18



Source link

x