Traffic Policeman Collected Fine Of Rs 5000 From Korean Citizen Without Receipt, Suspended After Video Viral – दिल्ली : ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने कोरियाई नागरिक से बिना रसीद वसूला 5000 का जुर्माना, वीडियो वायरल होने पर हुआ सस्‍पेंड


दिल्ली : ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने कोरियाई नागरिक से बिना रसीद वसूला 5000 का जुर्माना, वीडियो वायरल होने पर हुआ सस्‍पेंड

करीब एक महीने पुरानी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

नई दिल्‍ली :

दिल्‍ली पुलिस ने भ्रष्‍टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति को दर्शाते हुए अपने एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया. आरोप है कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने एक कोरियाई नागरिक से 5000 रुपये का जुर्माना वसूला और उस शख्‍स को जुर्माने की कोई रसीद भी नहीं दी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. यह वीडियो करीब एक महीने पुराना है. वीडियो में नजर आ रहे ट्रैफिक पुलिसकर्मी की पहचान महेश चंद के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें

वीडियो में नजर आ रहा है कि एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी कोरियाई शख्‍स से यातायात के उल्‍लंघन के लिए 5000 रुपये की राशि जुर्माने के तौर पर देने के लिए कहता है. हालांकि वह शख्‍स 500 रुपये की पेशकश करता है. 

इस पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी उस कोरियाई व्‍यक्ति को 500 रुपये नहीं बल्कि 5000 रुपये देने के लिए समझाता है. वीडियो में नजर आ रहा है कि वह शख्‍स तुरंत ट्रैफिक पुलिसकर्मी की मनचाही राशि को सौंप देता है. रुपये लेने के बाद दोनों हाथ मिलाते हैं. 

इस घटना को लेकर दिल्ली पुलिस ने आज ट्वीट किया, “सोशल मीडिया पोस्ट पर संज्ञान लेते हुए वीडियो में दिख रहे संबंधित अधिकारी को जांच होने तक सस्‍पेंड कर दिया गया है.” साथ ही पुलिस ने आगे कहा, “भ्रष्टाचार के प्रति दिल्ली पुलिस की जीरो टॉलरेंस नीति है.”

ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने इस मामले में पूछताछ के दौरान अपना बचाव किया है. ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने कहा कि वो चालान की रसीद देने वाला था, लेकिन इसी बीच कार चालक वहां से चला गया. 

ये भी पढ़ें:

* भोजपुरी कलाकार के साथ गुरुग्राम के होटल में रेप, पुलिस ने दर्ज किया केस

* इंदौर पुलिस का बड़ा एक्शन, चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में 8 थानों में FIR दर्ज

* नोएडा किशोर की घर में हत्या, 25 लाख नकद भी गायब: पुलिस

Featured Video Of The Day

दिल्ली ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने कोरियाई नागरिक से बिना चालान रसीद दिए वसूले 5,000 रुपये, निलंबित



Source link

x