Train Derail In Mumbai Major rail accident averted in Mumbai two coaches derailed


मुंबई. लोकल ट्रेन को मुबंई का लाइफलाइन माना जाता है. लेकिन, आज एक बड़ा हादसा हो गया है. शेड की तरफ जाते वक्त लोकल ट्रेन हादसे का शिकार हो गई. हालांकि इस घटना में किसी को कोई नुक़सान नहीं हुआ है, क्योंकि ट्रेन के दोनों ही डब्बे ख़ाली थे. इस घटना से ट्रेन के लाइन में थोड़ा बदलाव किया गया. घटना के कारण चर्चगेट से मुंबई सेंट्रल के बीच का स्लो ट्रैक बंद कर दिया गया है और ट्रेनें चर्चगेट से मुंबई सेंट्रल के बीच फास्ट लाइन पर मोड़ दी जा रही है. घटना के तुरंत बाद रेलवे कर्मचारी घटना स्थल पर पहुच गए.

दादर की ओर जाने वाला ट्रैक हुआ अवरुद्ध 

यह घटना आज यानी रविवार को दिन के 12.10 बजे के आस-पास की बताई जा रही है. पटरी से उतरने के समय ट्रेन खाली थी. पटरी से उतरने की घटना से उपनगरीय सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई है, क्योंकि दादर की ओर जाने वाला ट्रैक अवरुद्ध हो गया है. हालांकि आज रविराव का दिन है. इसलिए, यात्रियों की भीड़ बहुत कम होती. यही वजह रहा कि यात्रियों को ज्यादा परेशानी का  सामना नहीं करना पड़ेगा. रेक खाली होने के कारण किसी को किसी प्रकार की चोट नहीं आई है. मौके पर रेलवे की टीम पहुंच गई है. रूट को फ्री करने का काम जारी है. ट्रैक का मरम्मत कार्य तेजी से चल रहा है. फिलहाल डायवर्ट रूट पर ही ट्रेन का परिचालन हो रहा है.

ट्रेनों के ट्रिप बढ़ाते ही हुआ हादसा

पश्चिम रेलवे ने शनिवार से ही लोकल ट्रेन के शेड्यूल में बदलाव करने का फैसला किया. नए शेड्यूल के मुताबिक पश्चिम रेलवे में 15 कोच की 10 लोकल ट्रिप बढ़ाई और आज यह हादसा हो गया. पश्चिम रेलवे द्वारा कल के लिए हुए फ़ैसले के मुताबिक़ विरार से अंधेरी तक के ट्रेन को बढ़ाकर दादर तक की कर दी गई थी. लेकिन, आज के इस हादसे के कारण दादर का ट्रैक अवरुद्ध हो गया है. जब तक पश्चिम रेलवे ट्रैक सही नहीं कर देता, तब तक यात्रियों को दिक्कतों का समाना करना पड़ सकता है. वहीं स्लो ट्रेनों के लिए भी मुंबई सेंट्रल से चर्चगेट के बीच फ़ास्ट ट्रैक पर शिफ्ट करने के कारण बांकी ट्रेनों के समय में फेरबदल भी हुआ है.

Tags: Delhi news, Indian railway, Local18, Mumbai News, Train accident



Source link

x