troubled-with-low-voltage-electricity-villagers-warned-fierce-agitation – News18 हिंदी


बिलासपुर. जिले के ग्राम पंचायत गतौरा में बिजली की लो वोल्टेज समस्या से त्रस्त ग्रामीणों ने बिलासपुर-गतौरा मार्ग पर बुधवार को चक्काजाम कर अपना विरोध प्रकट किया. ग्रामीणों ने प्रशासन पर यह आरोप लगाया कि शंकरनगर और जनकपहरी क्षेत्रों में बिजली की समस्या लगातार बनी हुई है, जिससे उनके दैनिक जीवन में रुकावट आ रही हैं. ग्रामीणों के अनुसार उन्होंने कई बार इस समस्या के समाधान के लिए प्रशासन को लिखित आवेदन दिए हैं, लेकिन अबतक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई. ग्रामीणों की इस मांग को लेकर प्रशासन पर दबाव बढ़ता जा रहा है. अब देखना होगा, प्रशासन इस समस्या का समाधान   किस तरह करता है जिससे लोगों को राहत मिल सके.

बैठक से नहीं निकला कोई हल 

इससे पहले 29 सितंबर 2024 को  बैठक में थाना प्रभारी मस्तूरी और नायब तहसीलदार पचपेड़ी ने गांववालों  को नया ट्रांसफार्मर लगाने का मौखिक रूप से आश्वासन दिया था. साथ ही मंदिर परिसर के पुराने ट्रांसफार्मर को चार दिन के भीतर हटाने का वादा भी किया था. नए ट्रांसफार्मर लगाने की तिथि 15 अक्टूबर तय की गई थी. हालांकि 21 अक्टूबर तक कोई कार्यवाही नहीं होने के कारण ग्रामीणों में गहरा आक्रोश पनप गया. ग्रामीणों ने बताया कि  बैठक के बाद भी बिजली की स्थिति में कोई सुधार नहीं होने के कारण उन्हें मजबूरन सड़क पर उतरना पड़ा.

लो वोल्टेज के कारण बच्चों की पढ़ाई पर असर 

चक्का जाम कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि वे लगातार बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं जिससे उन्हें काफी समस्याएं हो रही है. लो वोल्टेज के कारण घर के पंखा, कूलर समेत सारे इलेक्ट्रॉनिक सामान बंद रहती  हैं. ऐसा लगता  है जैसे  बिजली नहीं है. इससे बच्चों की पढ़ाई-लिखाई पर  भी बुरा असर पड़ रहा है. बच्चे लो वोल्टेज के कारण रात में पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं. साफ तौर पर इसके लिए शासन प्रशासन ही जिम्मेदार है.

जवाब दे चुका है धैर्य, दी चेतावनी 

ग्राम गतौरा में 23 अक्टूबर को चक्काजाम के दौरान ग्रामीणों ने एकजुट होकर जोरदार प्रदर्शन किया और चेतावनी भी. यदि जल्द ही उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया, तो वे और भी उग्र आंदोलन करेंगे. उन्होंने कहा कि उनका धैर्य अब जवाब दे चुका है और वो अब ठोस कार्रवाई की अपेक्षा करते हैं.

Tags: Bilaspur news, Chhattisagrh news, Electricity problem, Local18



Source link

x