TV Actresses Who Played Sita Role Ayodhya Ram Mandir Ram Temple


रामायण में ‘सीता’ बनकर घर-घर फेमस हुईं थीं ये 7 एक्ट्रेसेस, एक के लिए तो लाइन लगाकर खड़े रहते थे लोग

Ayodhya Ram Mandir: टीवी पर इन एक्ट्रेसेस ने निभाया सीता का किरदार

नई दिल्ली:

टीवी पर रामयाण कथा जितनी बार आई उतनी बार इसकी लोकप्रियता चरम पर रही. रामायण कथा पर आधारित इन धार्मिक धारावाहिकों में राम और सीता बने एक्टर भी लोगों के दिलों पर राज करने लगते थे.  टीवी पर कई अभिनेत्रियों ने सीता का किरदार निभाया और इन सभी की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है. आज हम बता रहें ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जो सीता माता बनकर परदे पर आईं और आज भी लोग उनके निभाए किरदार को याद करके सम्मानपूर्वक हाथ जोड़ लेते हैं.

यह भी पढ़ें

दीपिका चिखलिया

सीता माता के किरदार में जो अभिनेत्री सबसे सफल रहीं, वो हैं दीपिका चिखलिया. जी हां, दीपिका ने सीता माता के किरदार को मानो सच में जिया है. दीपिका ने रामानंद सागर की रामायण में सीता मां का किरदार निभाया था. वो दूरदर्शन काल का ऐसा समय था कि वे जहां जाती थी लोग उनके पैर छूकर आशीर्वाद लेते थे. यही नहीं, अगर लोगों को पता चल जाता कि कहीं दीपिका पहुंची हैं तो वे उनसे आर्शीवाद लेने को लाइन में लग जाते थे.

रुबीना दिलैक

देवों के देव महादेव में सीता माता का किरदार निभाया था रुबीना दिलैक ने. ये स्टार भारत का सबसे सुपरहिट सीरियल था या यूं कहें कि मोहित रैना के महादेव को देखने के लिए लोग बाकी सब काम छोड़ देते थे. इस शो में रामायण का अध्याय दिखाया गया था, जिसमें रुबीना सीता बनी थीं.

देबिना बनर्जी

अपने पिता रामानंद सागर की राह पर चलते हुए उनके बेटे आनंद सागर ने रामायण को फिर बनाया. इस बार सीता का किरदार निभाया देबिना बनर्जी ने. सीता के रोल में देबिना बनर्जी को जबरदस्त लोकप्रियता मिली थी.

स्मृति ईरानी

रामानंद सागर की रामायण हिट होने पर बीआर चोपड़ा ने भी रामायण बनाई थी. इस रामायण में माता सीता का किरदार निभाया था स्मृति ईरानी ने.  

नेहा सरगम

जी टीवी पर भी रामायण का प्रसारण हुआ था. उस शो में नेहा सरगम ‘सीता’ बनी थीं, हालांकि इस रामायण को दर्शकों का ज्यादा रिस्पॉन्स नहीं मिल सका था.

मदिराक्षी मुंडले

सिया के राम नाम से रामायण पर आधारित टीवी शो आया था. यहां माता सीता का मुख्य किरदार दिखाया गया था, जिसे निभाया था मदिराक्षी मुंडले ने.

शिव्या पठानिया

कलर्स चैनल पर एक शो आया था, राम सिया के लव-कुश. इस शो में माता सीता के किरदार में एक्ट्रेस शिव्या पठानिया नजर आई थीं. 

 



Source link

x