Typhoon Yagi: चीन में तूफान यागी से हर तरफ तबाही, 15 लाख घरों में बिजली गुल, जहां-तहां गिरे पेड़, सड़कें डूबीं – super typhoon yagi destruction in south china roads submerged trees uprooted 4 killed latest updates


बीजिंग. सुपर टाइफून यागी ने चीन में व्‍यापक पैमाने पर तबाही मचाई है. दक्षिण चीन के हैनान प्रांत के तटवर्ती इलाकों में भारी बारिश और तेज हवाओं से हुई दुर्घटनाओं में 4 लोगों की मौत हो गई और 95 अन्य घायल हुए हैं. हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. 15 लाख से ज्‍यादा घरों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है. यागी इस साल का 11वां तूफान है जो शुक्रवार को चीन के समुद्र तट से टकराया. इसने पहले हैनान में दस्तक दी और फिर गुआंगडोंग प्रांत में तबाही मचाई.

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि सुपर टाइफून यागी ने भारी बारिश और तेज हवाओं के साथ दक्षिण चीन में तबाही मचाई है. प्राकृतिक आपदा में 4 लोगों की मौत हो गई और 95 अन्य घायल हुए हैं. चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने देश के दक्षिणी क्षेत्र में तूफान आने के बाद आपदा राहत प्रयासों को बढ़ाने को कहा है. पॉपुलर टूरिस्‍ट प्‍लेस हैनान में तूफान के कारण पेड़ उखड़ गए, बिजली गुल हो गई और सड़कें जलमग्न हो गईं. रिपोर्ट के अनुसार, 15 लाख से अधिक प्रभावित घरों में बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए 2,200 से ज्यादा कर्मचारियों को लगाया गया है.

FIRST PUBLISHED : September 7, 2024, 22:22 IST



Source link

x