Udaipur Daughters Shine in Rajasthan Judicial Services Exam: Nivisha and Jahnvi Achieve Remarkable Ranks”


उदयपुर:- राजस्थान हाईकोर्ट ने रविवार को राजस्थान ज्यूडिशियल सर्विस का रिजल्ट घोषित कर दिया. इस परीक्षा में बेटियों ने अपने पिता का सपना साकार किया है. उदयपुर की निविशा निमावत ने इस परीक्षा में 163वीं रैंक हासिल की है. उन्होंने 335 में से 152 अंक हासिल किए हैं. जाहन्वी आहूजा ने आरजेएस एग्जाम में 104वीं रैंक हासिल की है. उन्होंने 335 में से कुल 160.5 अंक हासिल किए हैं.

बेदला निवासी निविशा ने लोकल 18 को बताया कि उनके पिता सुरेश चन्द्र खटीक ने एलएलबी की है. पिताजी ने भी आरजेएस का एग्जाम दिया था, लेकिन उनका सिलेक्शन नहीं हुआ. ऐसे में पिताजी का सपना था कि बेटी जज बने. उस सपने को पूरा करने के लिए मैंने खूब मेहनत की. सेंट मैथ्यू स्कूल से पढ़ाई करने के बाद मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी से साल 2022 में एलएलबी किया.

रोज इतने घंटे करती थीं पढ़ाई
इसके बाद जयपुर से ऑनलाइन कोचिंग की, रोज 9 से 10 घंटे तक पढ़ाई की. निविशा ने Local 18 को बताया कि आरजेएस इंटरव्यू उनका अच्छा हुआ था, तभी विश्वास हो गया था कि उनका सेलेक्शन हो जाएगा. ऐसे में जब रिजल्ट आया, तो खुशी का ठिकाना ही नहीं था. रिश्तेदारों और परीचितों के बधाई के लिए लगातार कॉल आने लगे. पिता ने ही उन्हें जज के लिए प्रेरित किया.

ये भी पढ़ें:- जीरो डिग्री तापमान में भी नहीं जमता इस पौधे का तेल! औषधीय गुणों का पूरा भंडार, कब्ज के लिए रामबाण इलाज

पिता के अधूरे सपने को जान्हवी ने किया पूरा
उदयपुर की बेटी जाहन्वी आहूजा ने आरजेएस एग्जाम में 104वीं रैंक हासिल की है. उन्होंने 335 में से कुल 160.5 अंक हासिल किए हैं. जाहन्वी ने Local 18 को आगे बताया कि उनके पिता हरीश कुमार आहूजा उदयपुर कोर्ट में एडवोकेट हैं. उनकी सफलता के पीछे उनके पिता का श्रेय है. पिता के साथ जब वे कोर्ट जाती थीं, तब कोर्ट में जज को फैसला सुनाते देखती थीं. जज का रुतबा और उनके काम करने के तरीके से प्रभावित हुईं, तभी से मेहनत और लगन से पढ़ाई में जुट गई.

उन्होंने बताया कि उनके पिता के प्रोफेशन की वजह से उनमें जज बनने का सपना जागा. एलएलबी करते वक्त ही जज की तैयारी शुरू कर दी थी. उन्होंने बताया कि रियल लाइफ अब शुरू हुई है, जिसमें जनता के लिए कानून के हिसाब से फैसला देना है.

Tags: Local18, Rajasthan high court, Rajasthan news, Success Story



Source link

x