UGC NET Final Answer Key 2024 Released at ugcnet.nta.ac.in Direct link to check


UGC NET Final Answer Key 2024 Out: यूजीसी नेट (UGC NET) परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट परीक्षा 2024 की फाइनल आंसर की जारी कर दी है. जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा, अभ्यर्थी नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी पीडीएफ फॉर्मेट में आंसर की को डाउनलोड कर सकते हैं.

यूजीसी नेट एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है, जिसका आयोजन साल में दो बार होता है. यह परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए है जो विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) के लिए आवेदन करना चाहते हैं. यूजीसी नेट सर्टिफिकेट की वैधता आजीवन होती है, जबकि जेआरएफ के लिए यह सर्टिफिकेट तीन सालों तक ही मान्य होता है.

यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 की संभावित डेट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूजीसी नेट 2024 का रिजल्ट भी बेहद जल्द जारी होने की उम्मीद है. हालांकि, इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. जैसे ही रिजल्ट से जुड़ी कोई नई जानकारी आएगी, अभ्यर्थियों को सबसे पहले सूचित किया जाएगा. इसके साथ ही, यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 की डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध कराई जाएगी, जिससे उम्मीदवार अपना रिजल्ट आसानी से चेक और डाउनलोड कर सकें.

यूजीसी नेट परीक्षा 2024 का आयोजन

यूजीसी नेट 2024 की परीक्षा का आयोजन 21 अगस्त से 4 सितंबर 2024 तक किया गया था. परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई थी और इसे दो शिफ्टों में संचालित किया गया था. पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक. परीक्षा देशभर के विभिन्न केंद्रों पर सफलतापूर्वक आयोजित की गई.  अभ्यर्थी और अधिक जानकारी के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

यूजीसी नेट फाइनल आंसर की 2024 कैसे डाउनलोड करें

  • एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं.
  • होमपेज पर यूजीसी नेट फाइनल आंसर की 2024 लिंक पर क्लिक करें.
  • अपनी आवश्यक जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि भरें.
  • आंसर की डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट निकाल लें.

डायरेक्ट लिंक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x