UGC NET June 2024 Result Announced Soon at ugcnet.nta.ac.in know how to check result


UGC NET Result 2024: जिन कैंडिडेट्स ने यूजीसी नेट जून 2024 एग्जाम में भाग लिया था. उनके लिए बहुत ही बढ़िया खबर है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से एक बड़ा अपडेट आया है. आज हम आपको बताएंगे कि यूजीसी नेट जून परीक्षा का रिजल्ट कब तक जारी किया जाएगा. परीक्षा का रिजल्ट एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जारी किया जाएगा. नतीजे देखने के लिए उम्मीदवार यहां दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं.

रिजल्ट चेक करने के लिए आपको जरूरी क्रेडेंशियल दर्ज करने होंगे. स्कोरकार्ड को डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को अपने एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड की जरूरत होगी.  बताते चलें कि यूजीसी नेट एग्जाम का आयोजन 21 अगस्त से लेकर 5 सितंबर के बीच आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में 9 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स शामिल हुए थे. इन उम्मीदवारों को रिजल्ट का काफी टाइम से था. जो अब खत्म होने जा रहा है. इस एग्जाम का रिजल्ट कल था जारी किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- Delhi Teacher Jobs 2024: दिल्ली में पीजीटी टीचर्स की वैकेंसी के ​नोटिफिकेशन पर बड़ी खबर, हर महीने मिलेगी इतने लाख रुपये तक सैलरी

रद्द की गई थी परीक्षा

बताते चलें कि यूजीसी नेट जून परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. इस एग्जाम को अगस्त-सितंबर में एक बार फिर से आयोजित किया गया था. NTA ने री एग्जाम का आयोजन कंप्यूटर-आधारित परीक्षण (CBT) मोड में किया था.

एनटीए ने किया पोस्ट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से आज एक्स पर पोस्ट कर बताया कि एनटीए 18 अक्टूबर 2024 तक यूजीसी नेट जून 2024 का परिणाम घोषित करेगा. जिसे उम्मीदवार चेक कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें- Delhi Teacher Jobs 2024: दिल्ली में पीजीटी टीचर्स की वैकेंसी के ​नोटिफिकेशन पर बड़ी खबर, हर महीने मिलेगी इतने लाख रुपये तक सैलरी

नतीजे चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

  • स्टेप 1: यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं.
  • स्टेप 2: अब उम्मीदवार होमपेज पर ‘यूजीसी नेट जून परिणाम 2024 की घोषणा’ पर क्लिक करें.
  • स्टेप 3: इसके बाद उम्मीदवार रिजल्ट लिंक एक नए टैब पर खुलेगा.
  • स्टेप 4: फिर उम्मीदवार यूजीसी नेट जून आवेदन संख्या, पासवर्ड और कोड दर्ज करें.
  • स्टेप 5: इसके बाद यूजीसी नेट स्कोर कार्ड पीडीएफ आपके सामने खुल जाएगा.
  • स्टेप 6: अब अभ्यर्थी इस स्कोरकार्ड को डाउनलोड कर लें.

यह भी पढ़ें- UPSC Success Story: IAS छोड़ इस महिला ने चुना IPS, खूबसूरती की मामले बॉलीवुड एक्ट्रेस भी पीछे

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI





Source link

x