UGC NET Result 2024 Result Declared Check here Direct Link NTA ugcnet.ac.in


UGC NET Result 2024 Result Declared: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वह अब अपना रिजल्ट आधिकारिक साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. नतीजे चेक करने के लिए उम्मीदवारों को जरूरी क्रेडेंशियल दर्ज करने होंगे. रिजल्ट उम्मीदवार यहां दिए गए स्टेप्स के माध्यम से भी देख सकते हैं.

ये परीक्षा का आयोजन देशभर में विभिन्न विषयों में जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) और सहायक प्रोफेसर के पद के लिए उम्मीदवारों की पात्रता का निर्धारण करती है. इस परीक्षा में लाखों उम्मीदवारों ने भाग लिया था. जिनका रिजल्ट को लेकर इंतजार अब खत्म हो चला है.

​कब हुआ था आयोजन

इस बार यूजीसी NET परीक्षा का आयोजन 21, 22, 23, 27, 28, 29, 30 अगस्त और 2, 3, 4, 5 सितंबर को किया गया. यह परीक्षा देशभर में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी, जिसमें लाखों उम्मीदवारों ने भाग लिया. परीक्षा को दो शिफ्ट में आयोजित किया गया. पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट  3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित हुई थी.

यह भी पढ़ें- UPSC Success Story: IAS छोड़ इस महिला ने चुना IPS, खूबसूरती की मामले बॉलीवुड एक्ट्रेस भी पीछे

​सीबीटी मोड में हुई थी परीक्षा 

यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में कराई गई. परीक्षा के कुछ दिन बाद उम्मीदवारों के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी की गई थी. अब रिजल्ट जारी कर दिया गया है. अधिक डिटेल्स के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

ये हैं काम की वेबसाइट

यह भी पढ़ें- Delhi Teacher Jobs 2024: दिल्ली में पीजीटी टीचर्स की वैकेंसी के ​नोटिफिकेशन पर बड़ी खबर, हर महीने मिलेगी इतने लाख रुपये तक सैलरी

किस तरह रिजल्ट करें चेक

  • स्टेप 1: उम्मीदवार सबसे पहले यूजीसी की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं.
  • स्टेप 2: इसके बाद उम्मीदवार को होमपेज पर रिजल्ट का लिंक मिलेगा, उस पर क्लिक करें.
  • स्टेप 3: फिर अपने रोल नंबर, जन्म तिथि और अन्य आवश्यक विवरण भरें.
  • स्टेप 4: इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर दें
  • स्टेप 5: अब उम्मीदवार की स्क्रीन पर रिजल्ट दिखाई देगा.
  • स्टेप 6: फिर उम्मीदवार इसे डाउनलोड कर लें.
  • स्टेप 7: अंत में अभ्यर्थी रिजल्ट पेज का प्रिंट आउट निकाल लें.

डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर चेक करें रिजल्ट

यह भी पढ़ें- Delhi Teacher Jobs 2024: दिल्ली में पीजीटी टीचर्स की वैकेंसी के ​नोटिफिकेशन पर बड़ी खबर, हर महीने मिलेगी इतने लाख रुपये तक सैलरी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x