UGC Recruitment Notification: यूजीसी ने भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

UGC Recruitment Notification: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के पास नियुक्ति करने या पद को न भरने का अधिकार सुरक्षित है और इस संबंध में आयोग का निर्णय अंतिम होगा।

UGC Recruitment Notification: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने इंटर-यूनिवर्सिटी सेंटर फॉर टीचर एजुकेशन, बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (आईयूसी-टीई, बीएचयू), वाराणसी के लिए निदेशक के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार 15 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। ऑफलाइन मोड जमा करने की आखिरी तारीख 26 अक्टूबर 2021 है।

सरकारी विभागों और स्वायत्त संगठनों में कार्यरत व्यक्तियों को विजीलेंस क्लीयरेंस के साथ उचित माध्यम से आवेदन करना चाहिए। यूजीसी निदेशक भर्ती 2021 के तहत हुई भर्ती में मिलने वाली सैलरी की बात करें तो यह केंद्रीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के बराबर होगी।

आवेदन पत्र ऑनलाइन भरा जाना है और पूरे आवेदन पत्र का प्रिंट आउट, वेबसाइट से सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ उचित माध्यम से यूजीसी को भेजना है। आवेदन पत्रhttps://www.ugc.ac.in/jobs पर ऑनलाइन भरा जा सकता है। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपरोक्त वेबसाइट पर उपलब्ध आवेदन प्रक्रिया को देखें।

Railway Recruitment 2021: रेलवे ने जारी की 400 से अधिक पदों के लिए नोटिफिकेशन, 10वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

केवल ऑनलाइन फॉर्म भरने का मतलब यह नहीं है कि आवेदन जमा कर दिया गया है। आवेदकों से अनुरोध है कि वे ऑनलाइन फॉर्म भरें, ऑनलाइन सॉफ्टवेयर द्वारा बने पीडीएफ फाइल का एक प्रिंट लें और उसकी हार्ड कॉपी उचित माध्यम से संयुक्त सचिव (अंतर-विश्वविद्यालय केंद्र), विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, बहादुर शाह जफर मार्ग, नई दिल्ली -110002 को आवश्यक दस्तावेजों के साथ भेजें। अधूरे आवेदन और निर्धारित पर्फोर्मा में आवेदन नहीं करने पर विचार नहीं किया जाएगा। तय तारीख के बाद प्राप्त आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। डाक में किसी प्रकार की देरी के लिए यूजीसी जिम्मेदार नहीं होगा।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के पास नियुक्ति करने या पद को न भरने का अधिकार सुरक्षित है और इस संबंध में आयोग का निर्णय अंतिम होगा। वर्तमान नियोक्ता से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना जरूरी है। साथ ही वर्तमान नियोक्ता से प्रतिनियुक्ति की अवधि की अनुमति देने की सहमति भी प्रस्तुत करनी होगी। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक

x