UKSSSC Recruitment 2024 for 257 Group D Posts Apply from 24 sep to 14 Oct at sssc.uk.gov.in government Job Uttarakhand


UKSSSC Group D Recruitment 2024: गवर्नमेंट जॉब की तलाश में हैं तो उत्तराखंड में निकली इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ये वैकेंसी उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने निकाली हैं और इनके तहत ग्रुप डी के 257 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं, अभी केवल नोटिस रिलीज किया गया है. जानते हैं कब से कर सकते हैं अप्लाई, क्या है पात्रता, क्या है लास्ट डेट वगैरह.

नोट करिए जरूरी तारीखें

यूकेएसएसएससी के इन पदों के लिए नोटिफिकेशन कल यानी 17 सितंबर के दिन जारी हुआ है. आवेदन 24 सितंबर से शुरू होंगे और फॉर्म भरने की लास्ट डेट 14 अक्टूबर 2024 है. इस समय सीमा के भीतर ही बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें. इसके बाद एप्लीकेशन करेक्शन लिंक खुलेगा. इसके लिए तारीखें तय हुई हैं 18 अक्टूबर से 21 अक्टूबर 2024 की.

यह भी पढ़ें: हाईस्कूल तक भी नहीं पढ़ें हैं 41 साल के अरबपति जेरे़ड इसाकमैन, स्पेसवॉक करने वाले पहले नॉन प्रोफेशनल एस्ट्रोनॉट बने 

कैसे करना है अप्लाई

उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड के इन पदों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए कैंडिडेट्स को यूकेएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – sssc.uk.gov.in. यहां से लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई भी किया जा सकता है, इन भर्तियों का डिटेल भी पता किया जा सकता है और आगे के अपडेट्स पर भी नजर रखी जा सकती है.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा से होगा. इसके लिए परीक्षा का आयोजन 8 दिसंबर 2024 के दिन किया जाएगा. हालांकि ये जान लें कि ये संभावित तारीख है जिसमें बदलाव हो सकता है. बेहतर होगा इस बारे में डिटेल जानने के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

लिखित परीक्षा के अलावा पद के मुताबिक टाइपिंग, शॉर्टहैंड टेस्ट वगैरह भी आयोजित किए जाएंगे. डिटेल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 257 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. इनका डिटेल इस प्रकार है –

एडिशनल सेक्रेटरी – 3 पद

पर्सनल असिस्टेंट – 29 पद + 207 पद

स्टेनोग्राफर/पीए – 11 पद

डेटा एंट्री ऑपरेटर – 3 पद

पीए/स्टेनोग्राफर ग्रेड 2 – 2 पद

यह भी पढ़ें: पूसा रोड से लेकर ऑक्सफोर्ड तक, जानें कितनी पढ़ी-लिखीं हैं दिल्ली की नई सीएम आतिशी 

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. बेहतर होगा इसका डिटेल जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें. एज लिमिट की बात करें तो इन वैकेंसी के लिए 21 से 42 साल तक के कैंडिडेट फॉर्म भर सकते हैं.

शुल्क और सैलरी क्या है

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 300 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि आरक्षित, पीएच और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 150 रुपये है. सेलेक्ट होने पर सैलरी पद के मुताबिक है जो महीने के 29 हजार से लेकर 92 हजार तक और कुछ पदों के लिए 1.51 लाख तक है.

विस्तार से जानने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: BECIL में कई पदों पर चल रही है भर्ती, ऑफलाइन होंगे आवेदन, सैलरी 1 लाख तक 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x