Union Minister Anurag Thakur Reacts On Suspicious Funding Of Newsclick – देशविरोधी एजेंडा चलाया…, NewsClick को संदिग्ध चीनी फंडिंग पर BJP ने कांग्रेस पर साधा निशाना


pfgh90a8 anurag thakur Union Minister Anurag Thakur Reacts On Suspicious Funding Of Newsclick - देशविरोधी एजेंडा चलाया..., NewsClick को संदिग्ध चीनी फंडिंग पर BJP ने कांग्रेस पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (फाइल फोटो)

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर न्यूजक्लिक और कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि न्यूजक्लिक को चीन से फंडिंग हो रही है. न्यूजक्लिक को करोड़ो रुपये दिए गए. कांग्रेस ने भारत विरोधियों से हाथ मिलाएं. वहीं फ्री न्यूज के नाम पर फेक न्यूज फैलाई गई. कांग्रेस को टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ है. केंद्रीय मंत्री ने ये भी कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसे मिले. इससे पहले रविवार को भी ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पार्टी और विपक्षी गठबंधन पर हमला बोला था.

यह भी पढ़ें

अनुराग ठाकुर ने कहा कि घमंडी गठबंधन के नेता कभी भारत का हित नहीं सोच सकते. कांग्रेस चीन NewsClick एक साथ जुड़े है और भारत विरोधी है. राहुल जी की नकली मुहब्बत की दुकान में चीनी सामान मिलता है. चीन के द्वारा संपोषित संस्थान से फंडित हुआ. इसके फंडिंग निवेल सिंघम ने फंडिंग की जिसे चीन फैंडिंग करता है. हमने 2021 में न्यूज़क्लिक के बारे में बताया था. इसके सेल्स मैन हमारे कुछ लोग थे और चीन के पक्ष में नेरेटिव बनाने का काम किया. ये फ्री न्यूज के नाम पर फेक न्यूज परोसते है.

गौतम नौलखा पर UAPA लगा है. डेढ़ करोड़ एक इलेक्ट्रिशियन को दे दिया. इस पर राहुल गांधी ने कभी सवाल खड़ा नहीं किया. आज ED अगर न्यूज़क्लिक के खिलाफ करवाई करती है तो ये इनके खिलाफ है. आडवाणी जी ने कहा था कि देश के खिलाफ अगर कोई है तो एकजुट हो जाना चाहिए. राहुल गांधी चीन गए और वहा एग्रीमेंट कर आए. राजीव गांधी फाउंडेशन को पेमेंट की गई. उस समय पेमेंट की गई जब सोनिया गांधी यूपीए चेयर पर्सन थी.

राहुल गांधी ने अमेरिका में चीन का गुणगान किया. कांग्रेस चीन और न्यूज़ क्लिक एक ही नाल के हिस्से है. न्यूजक्लिक नेवल सिंघम को 27 करोड़ दिया जिसमे से 20 लाख गौतम नौलखा को गया. अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया जिस NGO में पार्टनर है उसके माध्यम से भी न्यूज़ क्लिक को फंडिंग की गई है. धुआं ही धुआं हैं कुछ नहीं हुआ है. राहुल गांधी आप देश को जवाब दोंगे कि जो राजीव गांधी फाउंडेशन का पैसा कहां-कहां खर्च किया.

अनुराग ठाकुर ने न्यूज वेबसाइट न्यूजक्लिक को लेकर न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी खबर का स्क्रीनशॉट्स ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि यहां तक ​​कि ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ जैसे अखबार भी अब स्वीकार कर रहे हैं कि नेविल रॉय सिंघम और उनका न्यूज़क्लिक चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) के खतरनाक उपकरण हैं और दुनिया भर में चीन के राजनीतिक एजेंडे को बढ़ावा दे रहे हैं.

अनुराग ठाकुर ने लिखा कि NYT से बहुत पहले, भारत लंबे समय से दुनिया को बताता रहा है कि न्यूज़क्लिक चीनी प्रचार का एक खतरनाक वैश्विक जाल है. समान विचारधारा वाली ताकतों द्वारा समर्थित, नेविल एक संदिग्ध भारत विरोधी एजेंडे को आगे बढ़ा रहा है. वर्ष 2021 में, जब भारत की प्रवर्तन एजेंसियों ने मनी लॉन्ड्रिंग के पुख्ता सबूतों के आधार पर न्यूज़क्लिक के खिलाफ जांच शुरू की थी तो कांग्रेस और संपूर्ण वाम-उदारवादी लोगों ने उसका बचाव किया था. 

कांग्रेस के लिए नेविल और न्यूज़क्लिक का बचाव करना स्वाभाविक है, क्योंकि कांग्रेस नेतृत्व के लिए राष्ट्रीय हित कभी मायने नहीं रखता. क्या यह वही कांग्रेस पार्टी नहीं है जिसने भारत में चीनी हितों को बढ़ावा देने के लिए वर्ष 2008 में सीपीसी के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे और कथित तौर पर चीनी दूतावास से राजीव गांधी फाउंडेशन (आरजीएफ) के लिए दान स्वीकार किया था? यूपीए हजार बार अपना नाम बदल सकता है. लेकिन लोग जानते हैं कि घमंडिया गठबंधन के हाथों में देश सुरक्षित नहीं रहेगा.

ये भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर: 31 सप्ताह की कड़ी ट्रेनिंग पूरी करने के बाद अग्निवीरों का पहला बैच हुआ तैयार

ये भी पढ़ें : “भारत स्वदेशी वस्तुओं के इस्तेमाल के साथ एक नई क्रांति देख रहा”: प्रधानमंत्री मोदी

Featured Video Of The Day

‘दिल्ली सेवा बिल’ राज्यसभा में पास, समर्थन में मिले 131 वोट



Source link

x