University College Of Medical Science Delhi University Recruitment 2024 for 29 Junior Assistant Posts UCMS DU


UCMS DU Junior Assistant Recruitment 2024: यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जूनियर असिस्टेंट के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन करने की जरूरी योग्यता रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में लास्ट डेट के पहले फॉर्म भर सकते हैं. ये पद जूनियर असिस्टेंट ग्रुप सी (मिनिस्ट्रियल) के हैं. कुल 29 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी.

क्या है लास्ट डेट

दिल्ली यूनिवर्सिटी मेडिकल कॉलेज के इन पदों पर आवेदन 19 सितंबर से शुरू हुए हैं और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 9 अक्टूबर 2024 है. इस समय सीमा के भीतर ही अप्लाई कर दें. ये भी जान लें कि इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया सकता है और ऐसा करने के लिए आपको यूसीएमएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका पता है – ucms.ac.in.

इस वेबसाइट के माध्यम से न केवल आवेदन किया जा सकता है बल्कि इन भर्तियों का डिटेल भी जाना जा सकता है और आगे के अपडेट्स पर भी नजर रखी जा सकती है इसलिए समय-समय पर इस वेबसाइट को विजिट करते रहें.

यह भी पढ़ें: 1 लाख से ज्यादा सैलरी चाहिए तो इस नौकरी के लिए तुरंत करें अप्लाई, 12वीं पास को भी मौका  

कितना लगेगा शुल्क

आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ₹500 शुल्क देना होगा. एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला कैटेगरी के कैंडिडेट्स को कोई शुल्क नहीं देना है. यह भी जान लें की फीस का पेमेंट केवल ऑनलाइन किया जा सकता है किसी और माध्यम से किया गया भुगतान स्वीकार नहीं होगा.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो. साथ ही उसकी टाइपिंग की भी जानकारी हो. एज लिमिट की बात करें तो 18 से 27 साल तक के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार राज्य सीमा में छूट मिलेगी.

यह भी पढ़ें: MP हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर के पदों पर निकली भर्ती, सेलेक्शन के लिए करना होगा ये काम 

सेलेक्शन कैसे होगा

इन पदों पर सेलेक्शन कई लेवल की परीक्षा पास करने के बाद होगा. सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. लिखित परीक्षा के बाद टाइपिंग टेस्ट होगा उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा और अंत में मेडिकल एग्जामिनेशन लिया जाएगा. एक चरण पास करने वाला कैंडिडेट ही अगले चरण में जाएगा और फाइनल सेलेक्शन के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट सारे स्टेज पर कर ले.

सैलरी कितनी मिलेगी

इन पदों पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को महीने के 19,900 से लेकर 63,200 रुपये तक दिए जाएंगे. यह सैलरी लेवल 2 के हिसाब से है. इस बारे में कोई भी जानकारी या कोई भी अपडेट पता करने के लिए ऊपर बतायी गई वेबसाइट समय-समय पर विजिट कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: CBSE CTET 2024 परीक्षा तारीख में हुआ बदलाव, अब इस डेट पर होगा एग्जाम  

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x