UP के इस शहर में मिलेगी एक लाख लोगों को नौकरी, इन युवाओं को मिलेगा खास मौका, जानिए कैसे


ग्रेटर नोएडा में यमुना विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में विकास की रफ्तार लगातार बढ़ रही है. इस साल के आखिरी महीने यानी दिसंबर तक 80 से ज्यादा नई फैक्ट्री शुरू होने की उम्मीद है. इसके लिए पूरी तैयारी की जा चुकी है. इसके साथ ही, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 17 अप्रैल 2025 से कमर्शियल फ्लाइट की उड़ान शुरू हो जाएगी, जिससे व्यापारियों को अपने उत्पादों का तेजी से निर्यात करने में बेहतरीन सुविधाएं मिलेंगी.

नई फैक्ट्री और कंपनियों का निर्माण
यमुना विकास प्राधिकरण के जिम्मेदार अधिकारियों ने लोकल 18 से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 29, 30, 32 और 33 को औद्योगिक क्षेत्र के रूप में तेजी से विकसित किया जा रहा है. वर्तमान समय में सेक्टर 29 और 32 में 7 कंपनियां पहले से ही संचालित हो रही हैं. पूरे शहर में कुल मिलाकर 12 कंपनियां अपना उत्पादन शुरू कर चुकी हैं. प्राधिकरण ने 264 औद्योगिक इकाइयों के निर्माण की अनुमति दे दी है. अब 264 औद्योगिक इकाइयां तेजी के साथ अपना निर्माण करेंगी.

1 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार
2024 के आखिरी महीने यानी दिसंबर तक 80 नई औद्योगिक इकाइयों के संचालन के साथ क्षेत्र में लगभग एक लाख लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर मिलने की उम्मीद है. यह कदम यमुना सिटी के आर्थिक और सामाजिक ढांचे को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. इन कंपनियों और फैक्ट्रियों से क्षेत्र में रोजगार के साधन विकसित करने में अहम भूमिका रहेगी.

इन युवाओं को मिलेगा रोजगार
यमुना विकास प्राधिकरण की यह पहल न केवल आर्थिक विकास को बढ़ावा देगी, बल्कि स्थानीय निवासियों और युवाओं को रोजगार के नए-नए अवसर भी देगी. नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शुरू होने वाली उड़ानों के चलते कंपनियों को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अपने उत्पादों का निर्यात करने में आसानी होगी. यह कदम यमुना सिटी को एक प्रमुख औद्योगिक केंद्र के रूप में उभरने में सहायक होगा, जिससे क्षेत्र के आर्थिक और व्यापक बदलाव देखने को मिलेंगे.

Tags: Greater noida news, Job opportunity, Local18, Special Project



Source link

x