UP BEd JEE Admit Card 2024 Out at bujhansi.ac.in know how to download


UP B.Ed JEE Admit Card 2024 Out: जिन उम्मीदवारों ने यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया था. उनके लिए अच्छी खबर है. इस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. जिन्हें अभ्यर्थी जरूरी डिटेल्स दर्ज कर आधिकारिक साइट bujhansi.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं. इस एग्जाम का आयोजन 09 जून को होगा. उम्मीदवार यहां दिए गए स्टेप्स के जरिए एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं.

एडमिट कार्ड पर नाम, रोल नंबर, अभ्यर्थी की फोटो/अभ्यर्थी के हस्ताक्षर, वर्ग, परीक्षा तिथि, परीक्षा का समय, परीक्षा केंद्र का पता जैसी जानकारी होगी. रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश बीएड जेईई 2024 परीक्षा राज्य के 51 जिलों में आयोजित की जाएगी. परीक्षा 9 जून को होगी. इसमें 2.20 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल होंगे.

परीक्षा के नतीजे 30 जून 2024 को घोषित किए जा सकते हैं. स्कोर कार्ड में उम्मीदवार की रैंक, लिखित परीक्षा में प्राप्त अंक, श्रेणी रैंक, अंतिम स्कोर, पेपर 1 और पेपर 2 में सही और गलत उत्तर, पेपर वाइज कुल प्राप्त अंक आदि जानकारी होगी. स्कोरकार्ड में यह भी बताया जाएगा की उम्मीदवार काउंसलिंग राउंड में भाग लेने के लिए योग्य है या नहीं.

यूपी बीएड जेईई 2024 के परिणाम आने के बाद सफल उम्मीदवारों को बीएड कोर्स में प्रवेश के लिए बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की तरफ से आयोजित काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेना होगा.

UP B.ed JEE Admit Card 2024: कैसे डाउनलोड करें

  • स्टेप 1: एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाएं.
  • स्टेप 2: अब उम्मीदवार होमपेज पर एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें.
  • स्टेप 3: फिर उम्मीदवार अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें.
  • स्टेप 4: इसके बाद उम्मीदवार लॉगिन बटन पर क्लिक करें.
  • स्टेप 5: अब उम्मीदवार के सामने यूपी बीएड जेईई एडमिट कार्ड आ जाएगा.
  • स्टेप 6: इसके बाद उम्मीदवार इसे डाउनलोड करें.
  • स्टेप 7: अंत में उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट निकाल लें.

यह भी पढ़ें- HAL Jobs 2024: इंजीनियरिंग पास हैं तो जल्द कर लें इस भर्ती के लिए अप्लाई, 60 हजार मिलेगी सैलरी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x