UP Board Exam 2024: हाईस्कूल गणित का पेपर आज, नकल रोकने के लिए सभी जिलों के DIOS अलर्ट पर


हाइलाइट्स

यूपी बोर्ड की परीक्षा में मंगलवार 27 फरवरी को हाईस्कूल गणित का पेपर होना है
नकल की आशंका को देखते हुए बोर्ड ने सभी जिलों के DIOS को अलर्ट किया गया है

प्रयागराज. यूपी बोर्ड की परीक्षा में मंगलवार 27 फरवरी को हाईस्कूल गणित का पेपर होना है. इसके साथ ही बोर्ड के लिए भी नक़ल रोकना किसी इम्तिहान से कम नहीं है. लिहाजा,नकल माफियों के सक्रिय रहने की आशंका के चलते यूपी बोर्ड अलर्ट पर. डायरेक्टर व यूपी बोर्ड सचिव बोर्ड ने गूगल मीट से 75 जिलों के डीआईओएस को हाईअलर्ट किया है.

बता दें कि गणित के पेपर में आठ हजार से अधिक परीक्षा केंद्रों पर 29 लाख परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे.बोर्ड के अधिकारियों के अलावा पुलिस के सभी तंत्र सक्रिय रहेंगे. एसटीएफ ने भी जाल बिछाया है. सोशल मीडिया पर भी नजर रहेगी. कंमाड एंड कंट्रोल रूम से भी निगरानी होगी। प्रदेश के सभी डीआईओएस को पत्र भेजकर एक्शन में रहने का निर्देश दिया है. शासन स्तर से भी परीक्षा की मानीटरिंग की जा रही है.

संवेदनशील सभी 16 जिलों में खास निगरानी रखी जा रही है. 27 फरवरी को प्रथम पाली में हाईस्कूल में गणित का पेपर है. जबकि द्वितीय पाली इंटरमीडिएट में गृह विज्ञान का प्रश्न पत्र है. प्रदेश भर में कुल 8265 परीक्षा केंद्रों में हाईस्कूल के कुल 29,47,311 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं. कमांड एंड कंट्रोल रूम 24 घंटे सक्रिय है. कोई भी व्यक्ति यहां शिकायत दर्ज करा सकता है. प्रदेश भर में 416 सचल दल एवं 75 पर्यवेक्षक सक्रिय रहेंगे. 75 राज्य स्तरीय पर्यवेक्षक भी एक्टिव रहेंगे। परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण के लिए 1297 सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं 430 जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्ति किए गए हैं.

Tags: UP Board Exam, UP latest news



Source link

x