UP News: जिले के फिटनेस स्टार के नाम से मशहूर हैं नागेंद्र, फ्री में देते हैं नेचुरली फिट रहने की ट्रेनिंग


Maharajganj: उत्तर प्रदेश का महाराजगंज जिला सीमावर्ती और ग्रामीण परिवेश वाला है लेकिन इसके बावजूद यहां के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. महाराजगंज जिले के युवा अलग–अलग क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं. उदाहरण के लिए सिसवा बाजार, बिंदवालिया के नागेंद्र कुमार को ही ले लें. नागेंद्र अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं. वे ना केवल अपनी फिटनेस का ध्यान रखते हैं बल्कि दूसरों को भी फिट रहने की ट्रेनिंग देते हैं.

महाराजगंज जिले के फिटनेस स्टार
जिले के फिटनेस स्टार नागेंद्र कुमार ने लोकल 18 से बातचीत के दौरान बताया कि वह पिछले 5 साल से फिटनेस के लिए लगातार काम कर रहे हैं. इनकी खास बात है कि खुद को फिट रखने के लिए ये पूरी तरह से नेचुरल एक्सरसाइज का सहारा लेते हैं. जहां आज के ज्यादातर युवा जिम के साथ–साथ अन्य दूसरे सप्लीमेंट का सहारा लेते हैं वहीं नागेंद्र कुमार देसी खान–पान और प्राकृतिक फिटनेस को तवज्जो देते हैं. उन्होंने बताया कि बचपन में फिल्मों के माध्यम से फिटनेस की तरफ रुझान बढ़ा और तभी से वह नेचुरल एक्सरसाइज करने लगे. नागेंद्र कुमार जंगलों में जाकर प्रकृति के बीच एक्सरसाइज करते हैं.

सैकड़ों युवाओं को भी कर चुके हैं निशुल्क प्रशिक्षित
फिटनेस स्टार नागेंद्र कुमार की प्राकृतिक फिटनेस को देख बहुत से युवा इनके पास आते हैं. खास बात ये है कि दूसरों को प्रशिक्षित करने के लिए वे किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लेते हैं, बल्कि फ्री ऑफ कॉस्ट नेचुरल फिटनेस ट्रेनिंग देते हैं. उन्होंने बताया कि अब तक वह सैकड़ों लोगों को ट्रेनिंग दे चुके हैं. नागेंद्र कुमार सोशल मीडिया पर भी बहुत एक्टिव रहते हैं.

वह अपने नेचुरल एक्सरसाइज के वीडियो और फिटनेस आइडिया सोशल मीडिया पर साझा करते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर उनके अच्छे खासे फॉलोअर और सब्सक्राइबर हैं. आज के समय में जहां लोग जिम और सप्लीमेंट की तरफ भाग रहे हैं तो वहीं नागेंद्र कुमार के माध्यम से नेचुरल फिटनेस को एक नहीं पहचान मिल सकती है.

FIRST PUBLISHED : October 22, 2024, 09:20 IST



Source link

x