UP Police Constable Exam 2024 Final Answer Key and Result to release soon see update uppbpb.gov.in UP Police Bharti


UP Police Constable Final Answer Key & Result 2024 Update: उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड जल्द ही यूपी पुलिस कॉनस्टेबल भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर-की और रिजल्ट जारी करेगा. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने इस साल की यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा दी हो, वे रिलीज होने के बाद रिजल्ट और फाइनल आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – uppbpb.gov.in. यहां से इन भर्तियों से जुड़े जरूरी डिटेल भी पता किए जा सकते हैं.

कब तक होंगे रिलीज

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर-की और नतीजे कब तक जारी होंगे, इस बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. हालांकि पिछले सालों का ट्रेंड देखें और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस महीने के अंत तक फाइनल आंसर-की और रिजल्ट जारी हो सकते हैं.

ये भी हो सकता है कि फाइनल आंसर-की पहले जारी हो और रिजल्ट बाद में आए साथ ही ये भी संभावना है कि फाइनल आंसर-की और रिजल्ट दोनों साथ ही रिलीज किए जाएं. बेहतर होगा लेटेस्ट अपडेट्स के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें.

यह भी पढ़ें: एक्जिम बैंक में ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती, रजिस्ट्रेशन जारी हैं, फटाफट कर दें अप्लाई  

इतने कैंडिडेट्स को है प्रतीक्षा

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर-की और रिजल्ट की प्रतीक्षा लाखों कैंडिडेट्स को है. इस साल एग्जाम में करीब 48 लाख कैंडिडेट्स ने आवेदन किया था लेकिन कई सारों ने परीक्षा छोड़ दी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो करीब 16 लाख कैंडिडेट्स ने एग्जाम छोड़ा. इस प्रकार अभी भी 32 लाख उम्मीदवारों को फाइनल आंसर-की और रिजल्ट की प्रतीक्षा है.

रिलीज होने के बाद ऐसे करें चेक

  • यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर-की और रिजल्ट जारी होने के बाद चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी uppbpb.gov.in पर.
  • यहां होमपेज पर आपको यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर-की और रिजल्ट की टैब दिखेगी. (ऐसा आंसर-की और रिजल्ट रिलीज होने के बाद होगा). इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही फिर एक नया पेज खुलेगा. इस पेज पर आफको अपने लॉगिन डिटेल्स डालने होंगे.
  • डिटेल डालें और सबमिट का बटन दबा दें.
  • इतना करते ही आपके नतीजे और फाइनल आंसर-की कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएंगे.
  • यहां से इन्हें चेक करें, डाउनलोड करें और चाहें तो प्रिंट निकाल लें.
  • ये आगे आपके काम आएगा. इस बाबत कोई भी लेटेस्ट इंफॉर्मेशन पाने के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

यह भी पढ़ें: इंडियन कोस्ट गार्ड में कई पदों पर निकली भर्ती, लाखों में मिलेगी सैलरी  

आगे के चरण करने होंगे पास

लिखित परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद कैंडिडेट्स को फिजिकल फिटनेस टेस्ट देना होगा. फिजिकल फिटनेस टेस्ट और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट देने के बाद डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन होगा और मेडिकल एग्जामिनेशन लिया जाएगा. सभी चरण पूरे होने के बाद फाइनल मेरिट लिस्ट बनेगी. 

यह भी पढ़ें: ये है वायु सेना की स्पेशल फोर्स, नाम सुनकर ही कांपते हैं लोग, जानिए इतिहास 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x