UP Police Constable Result 2024: घर बैठे चेक कर सकते हैं यूपी पुलिस सरकारी रिजल्ट, 1 क्लिक में पता चलेंगे मार्क्स


नई दिल्ली (UP Police Constable Result 2024). उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा परिणाम 2024 जारी करने की तैयारी में है. यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा सरकारी रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर घोषित किया जाएगा (UP Police Sarkari Result). यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी सरकारी रिजल्ट से जुड़े लेटेस्ट अपडेट्स शेयर करेगा.

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 48 लाख से ज्यादा आवेदन आए थे. इनमें से करीब 32 लाख ने परीक्षा दी थी. अब सभी यूपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं (UP Police Bharti Exam). यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देने वाले सभी अभ्यर्थी घर बैठे एक क्लिक में अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इसके लिए बस स्ट्रॉन्ग इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है. साथ ही आपको अपना रोल नंबर भी पता होना चाहिए. जानिए फोन से यूपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट कैसे चेक कर सकते हैं.

UP Police Constable Result 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट कैसे चेक करें?
यूपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2024 चेक करने के लिए नीचे लिखे स्टेप्स फॉलो कर सकते हैं-

स्टेप 1- विजिट करें ऑफिशियल वेबसाइट
यूपी पुलिस सरकारी रिजल्ट जारी होने के बाद अपने मोबाइल फोन के ब्राउजर में यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ऑफिशियल वेबसाइट खोलें. इसके लिए गूगल पर ‘UPPRPB official website’ सर्च करें या डायरेक्ट http://uppbpb.gov.in भी टाइप कर सकते हैं.

स्टेप 2- चेक करें रिजल्ट सेक्शन
यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट के होमपेज पर ‘रिजल्ट’ या ‘परिणाम’ से संबंधित लिंक नजर आएगा. इस पर क्लिक करें. रिजल्ट से संबंधित नोटिफिकेशन में यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट लिंक भी उपलब्ध होगा.

स्टेप 3- रजिस्ट्रेशन नंबर से करें लॉगिन
यूपी पुलिस सरकारी रिजल्ट चेक करने के लिए अपनी लॉगिन डिटेल्स की जरूरत पड़ेगी. इसके लिए रजिस्ट्रेशन नंबर, रोल नंबर और जन्मतिथि जैसी डिटेल्स मांगी जा सकती हैं. इन डिटेल्स को क्रॉसचेक करके भरें और ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक कर दें.

स्टेप 4- डाउनलोड कर लें रिजल्ट
लॉगिन डिटेल्स सबमिट करते ही यूपी पुलिस सरकारी रिजल्ट स्क्रीन पर डिसप्ले हो जाएगा. इसमें स्कोर डिटेल्स, मेरिट लिस्ट और अन्य जरूरी डिटेल्स चेक कर लें. यूपी पुलिस रिजल्ट को फोन में डाउनलोड कर लें. फ्यूचर रेफरेंस के लिए उसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं.

स्टेप 5- चेक करें कटऑफ और मेरिट लिस्ट
रिजल्ट के साथ-साथ यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल की कटऑफ मार्क्स और मेरिट लिस्ट भी जारी की जाती है. इससे आप यह जान सकते हैं कि आपने चयन प्रक्रिया में कितना स्कोर किया है और आपका नाम मेरिट लिस्ट में है या नहीं.

यह भी पढ़ें- 12वीं के बाद पायलट बन सकते हैं? फटाफट कर लें यह कोर्स, करोड़ों में होगी कमाई

Tags: Constable recruitment, Sarkari Result, UP police, UP Police Exam



Source link

x